Mexico Bird: हमारी प्रकृति में हर रोज कुछ ऐसी अजीबो-गरीब चीजें होती रहती हैं, जिसे देखकर हम मनुष्यों के दिमाग में कई तरह के विचार दौड़ने लग जाते हैं. हमारी धरती पर रहने वाले बहुत तरह के जीव-जंतु भी हैं, जो अपनी हरकतों और तरीकों की वजह से चर्चा में रहते हैं. 


ऐसे कई उदाहरण हैं जहां बड़ी संख्या में पक्षियों को उनके प्राकृतिक क्रम से उलट अजीब व्यवहार करते हुए देखा गया. एक जापानी द्वीप पर हजारों कौवों के इकट्ठा होने से लेकर एक शक्तिशाली भूकंप से तुर्किए को झटका देने से ठीक पहले अजीब व्यवहार दिखाना भी शामिल है.


मेक्सिको शहर की वीडियो


हाल ही में पक्षियों के कुछ वीडियो और उनकी अजीब हरकतें वायरल हुई हैं. उत्तरी मेक्सिको शहर के एक और वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा है, जहां बड़ी संख्या में पक्षियों को आसमान से गिरते हुए देखा गया था. इस वीडियो को सुरक्षा कैमरे ने ठीक उसी समय कैप्चर किया था. मेक्सिको के क्युहटेमोक शहर में जब सैकड़ों पीले सिर वाले ब्लैक बर्ड अचानक आसमान से गिरे और फुटपाथ से टकरा गए. वीडियो के एक और भाग में कुछ पक्षी फुटपाथ पर मरे पड़े दिखाई दे रहे थे, जबकि कुछ पक्षी गिरने से उबर गए और उड़ गए.






इस तरह के व्यवहार से हैरान 


पक्षियों के गिरने वाली घटना पिछले साल फरवरी की है. लोग इस तरह के व्यवहार से हैरान हैं. विशेष रूप से, पक्षियों के अचानक गिरने का सही कारण अब तक पता नहीं चल पाया है, क्योंकि अधिकारियों को कई तरह के कारणों पर संदेह है.


इस बीच, सोशल मीडिया यूजर्स ने भी कमेंट सेक्शन में जाकर अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर कीं. कुछ ने ऐसी ही घटनाओं की क्लिप भी साझा कीं. हाल ही में क्योटो के पास एक जापानी द्वीप होन्शु में इसी तरह की घटना सामने आई थी. वीडियो में दिखाया गया है कि सैकड़ों कौवे बिना किसी कारण के रहस्यमय तरीके से सड़कों पर इकट्ठा हो रहे हैं. जबकि अधिकारी इसके पीछे के तर्क का पता नहीं लगा सके.


पक्षियों और जानवरों के ऐसे व्यवहार आमतौर पर प्राकृतिक आपदा का संकेत माने जाते हैं, जिसके बारे में बात करते हुए, ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में तुर्किए से सामने आया था जहां शक्तिशाली भूकंप से ठीक पहले पक्षियों के झुंड को उड़ते हुए देखा गया था.


ये भी पढ़ें:Rohingya Refugees: रोहिंग्या पर संकट बढ़ा, संयुक्त राष्ट्र ने फूड फंड में की कटौती, जानें क्या है वजह