Mexico Dead Body Bag: मैक्सिकन राज्य जलिस्को में पुलिस पिछले हफ्ते लापता हुए 7 युवकों की तलाशी कर रही थी. इसी बीच गुरुवार (1 जून) को स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी कि उन्हें 45 ऐसे बैग मिले, जिसमें ह्यूमन बॉडी के पार्ट्स थे. ये सारे बैग एक गड्ढे में पाए गए.


जलिस्को स्टेट पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि हमें ह्यूमन बॉडी पार्ट से भरे 45 बैग बरामद हुए हैं. इसमें पुरुष और महिलाओं के बॉडी पार्ट शामिल हैं. पुलिस को मंगलवार (30 मई) को जलिस्को में स्थित टेक्नोलॉजिकल सेंटर ग्वाडलजारा के उपनगर जापोपन की नगर पालिका में 40 मीटर (120 फुट) गड्ढे में मरे हुए इंसान के बॉडी पार्ट वाले बैग मिले.


कॉल सेंटर पर अवैध काम करने का शक
मैक्सिकन राज्य जलिस्को के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि उन्हें पिछले 1 हफ्ते से 7 लोगों की तलाश थी. इनमें 30 साल की दो महिलाएं और 5 आदमी थे. ये सारे लोग पिछले महीने की 20 तारीख से लापता थे. सभी के लापता होने की रिपोर्ट अलग-अलग दिनों में अलग-अलग की गई थी, लेकिन जांचकर्ताओं ने पाया कि वे सभी एक ही कॉल सेंटर में काम करते थे.


कॉल सेंटर उसी इलाके में था जहां इंसानों के बॉडी पार्ट पुलिस को बरामद हुए. हालांकि, फोरेंसिक विशेषज्ञ अभी तक पीड़ितों की संख्या और उनकी पहचान के बारे में साफ तौर कोई जानकारी नहीं दी है. पुलिस के शुरुआती जांच में पता चला कि कॉल सेंटर में अवैध कामों को अंजाम दिया जाता था. स्थानीय मीडिया ने बताया कि अधिकारियों को घटनास्थल से मारिजुआना, खून के धब्बे वाले कपड़े मिले थे.


पहले भी बैग में मिली है लाशें
हाल के कुछ सालों में पुलिस को जलिस्को के अलग-अलग क्षेत्रों में आदमी के बॉडी पार्ट मिल चुके हैं.  जलिस्को के टोनाला नगर पालिका में साल 2021 के दौरान 11 आदमी के बॉडी पार्ट 70 बैग में मिले थे.


इसके अलावा साल 2019 में ज़ापोपन के एक सुनसान स्थान पर 119 बैग में 29 लोगों के शव पाए गए थे. जलिस्को में साल 2018 में तीन छात्र लापता हो गए थे, जिनके बॉडी को तेजाब डालकर गला दिया गया था.


ये भी पढ़ें:Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन यूद्ध के विरोध में वेटिकन चर्च में नंगा खड़ा हुआ शख्स, नाखूनों से बदन को खरोचा और फिर...