Australia: साल 2022 की मिस यूनिवर्स फाइनलिस्ट और ऑस्ट्रेलियाई फैशन मॉडल सिएना वीर की 23 साल की उम्र में मौत हो गई. सिएना घुड़सवारी करते वक्त हादसे का शिकार हो गईं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में हॉर्स राइडिंग के दौरान बुरी तरह से जख्मी हो गई थी, जिनका इजाल अस्पताल में चल रहा था. 


News.com.au की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई फैशन मॉडल सिएना वीर बीते 2 अप्रैल को विंडसर पोलो ग्राउंड्स में घुड़सवारी कर रही थीं. तभी वह हादसे का शिकार हो गई. रिपोर्ट के अनुसार, घोड़ा अनियंत्रित होकर जमीन पर गिर पड़ा. जिसमें मॉडल को गंभीर चोटें आईं. आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कई हफ्तों तक वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन उनकी जान बचाई न जा सकी. 


परिवार ने दी निधन की खबर


23 वर्षीय सिएना वीर के निधन की खबर उनके परिवार ने दी. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मॉडल को वेंटिलेटर से हटा लिया गया है. अब वह हम सबके बीच नहीं रही. उनकी मॉडलिंग एजेंसी स्कूप मैनेजमेंट ने भी उनके निधन की पुष्टि की और गुरुवार को इंस्टाग्राम पर उनकी कई तस्वीरें साझा कीं. एजेंसी ने तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि आप हमारे दिलों में हमेशा रहेंगी.  


2022 में आई थी चर्चा में


गौरतलब है कि सिएना वीर साल 2022 में तब चर्चा में आई थी, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन के 27 फाइनलिस्ट्स में जगह बनाई थी. उन्होंने सिडनी यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्य और मनोविज्ञान में डबल डिग्री ली थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिएना वीर यूके जाने की प्लानिंग कर रही थी. 


ऑस्ट्रेलियाई फिटनेस मॉडल को घुड़सवारी का बेहद शौक था. मॉडल की मौत के बाद तमाम लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. कई लोगों ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. ऑस्ट्रेलियाई फोटोग्राफर क्रिस ड्वायर ने लिखा कि आप दुनिया की सबसे दयालु आत्माओं में से एक थी. आपने कम समय में बड़ा मुकाम हासिल किया. आपने सबकुछ रोशन किया, लेकिन अब सब अंधकार भरा हो चुका है.


ये भी पढ़ें: क्वीन कॉन्सोर्ट कैमिला के मुकुट में नहीं होगा कोहिनूर, तो क्या हीरे पर ब्रिटेन अपना दावा छोड़ रहा है?