Protested Against Mohammad Yunus:  बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है. शेख हसीना के पद से हटने के बाद अभी वहां पर नई अंतरिम सरकार बनाई गई है, जिसमें  8 अगस्त को मुख्य सलाहकार के रूप में मोहम्मद यूनुस ने शपथ ली है. मोहम्मद यूनुस फिलहाल संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका में हैं. यहां पर मोहम्मद यूनुस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी मुलाकात की है. इस बीच मोहम्मद यूनुस को अपने होटल के बाहर विरोध का सामना करना पढ़ा. इसके अलावा वो भारतीय मीडिया के सवालों से भी बचते नजर आएं. 


न्यूयॉर्क में हो रहा विरोध प्रदर्शन


बांग्लादेश की कमान संभालने के बाद जब नोबेल पुरस्कार जीत चुके मोहम्मद यूनुस को न्यूयॉर्क में भारी विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. उनके होटल के बाहर लोग पोस्टर पकड़े दिखाई दिए और उनके खिलाफ ‘वापस जाओ, हट जाओ, हट जाओ’ के नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर कथित हमलों को लेकर भी यूनुस के खिलाफ नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने मोहम्मद यूनुस पर गंदी राजनीति करके सत्ता में आने का आरोप लगा रहे हैं. 


विरोध कर रहे लोगों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मुहम्मद यूनुस ने अवैध रूप से सत्ता हासिल की है. उन्होंने गंदी राजनीति के साथ सत्ता पर कब्जा किया, जिसके चलते बहुत से लोग मारे गए. अब तक, हमारी निर्वाचित पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा नहीं दिया है. हम संयुक्त राष्ट्र से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि उन्होंने यहां बांग्लादेशी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं किया.


बाइडेन ने दिया यूनुस सरकार को समर्थन


मोहम्मद यूनुस और बाइडेन के बीच हुई मुलाकात के बाद मुख्य सलाहकार के दफ्तर से जारी की गई प्रेस रिपोर्ट में कहा गया है कि बाइडेन सरकार मोहम्मद यूनुस सरकार को पूरा समर्थन देगी. इसके अलावा जो बाइडेन ने कहा कि अगर अपने देश के लिए छात्र इतना कुछ कुर्बान कर सकते हैं, तो उन्हें थोड़ी और मदद करनी चाहिए. 


ये भी पढ़ें-


अमेरिका में पास हुआ बिल, अब स्कूलों में मोबाइल फोन पर लगेगा प्रतिबंध