Taslima Nasrin on Mohammad Yunus : बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनने के बाद भी वहां की सड़कों पर लोगों का विरोध-प्रदर्शन अभी भी जारी है. वहीं अब बांग्लादेश के अंतिरम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस देश की सेना से बड़े संख्या में सैन्य अधिकारियों को हटाने की योजना बना रहे हैं. जिसमें बांग्लादेश के आर्मी चीफ वकर-उज-जमान का नाम भी शामिल है. इसके साथ ही मोहम्मद यूनुस सेना के 64 वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ 3872 सैन्य कर्मियों को भी हटाना चाहते हैं.


लेखिका तस्लीमा नसरीन ने किया दावा


मोहम्मद यूनुस का इस योजना का दावा भारत में स्वनिर्वासन में रह रही बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने अपने विश्वनीय गुप्त सूत्रों के हवाले से किया है. इस बात की जानकारी तस्लीमा नसरीन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के एक पोस्ट में लिखकर दिया है. उन्होंने लिखा कि विश्वसनीय सूत्र का कहना है कि यूनुस 3872 सैन्य कर्मियों के साथ-साथ सेना के मुख्य अधिकारी समेत 64 वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों को उनके पदों से हटाने की योजना बना रहे हैं.


अवामी लीग के स्टूडेंट विंग को लेकर साधा निशाना


तस्लीमा नसरीन ने मोहम्मद यूनुस पर अवामी लीग के स्टूडेंट विंग छात्र लीग पर प्रतिबंध लगाने को लेकर भी निशाना साधा है. उन्होंने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में लिखा है कि मिस्टर यूनुस पागल हो रहे हैं. उन्होंने जमात-ए-इस्लामी और उसके स्टूडेंट विंग शिबिर पर लगा प्रतिबंध हटा दिया. वहीं बांग्लादेश की सबसे पुरानी पॉलिटिकल पार्टी अवामी लीग के स्टूडेंट विंग छात्र लीग पर प्रतिबंध लगा दिया है.


छात्र लीग को आतंकवादी संगठनों की सूची में किया गया शामिल


बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने बुधवार को छात्र लीग पर प्रतिबंध लगाया था. बता दें कि छात्र लीग पर जुलाई महीने में हुए शेख हसीना विरोधी आंदोलन के दौरान हुए हत्याओ और हमले के साथ-साथ आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का भी आरोप लगाया गया है.