अमेरिका से कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर मिल रही है. अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से खबर है कि वाशिंगटन में 100 से ज्यादा नेशनल गार्ड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.


इन सभी की तैनाती बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सुरक्षा के लिए की गई थी. अमेरिका में कोरोना के मामले दुनिया में सबसे ज्यादा हैं. इसलिए ये खबर अमेरिका के लिए नई चिंता बढ़ाने वाली है. हालांकि बाइडन सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए कई सख्त फैसले ले रही है.


अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों को रहना होगा क्वारंटीन


आपको बता दें, जो बाइडन राष्ट्रपति पद की कुर्सी पर बैठ चुके हैं और सत्ता संभालते ही नई बाइडन सरकार ने आदेश जारी किया है कि जो भी लोग अमेरिका आ रहे हैं उन्हें क्वारंटीन रहना होगा. टेस्ट के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही आगे जाने की अनुमति दी जाएगी. अमेरिका आने वाले हर यात्री पर ये आदेश लागू होगा. अमेरिका में सार्वजनिक जगहों के अलावा बसों और ट्रेनों में मास्क पहनना अनिवार्य है. ये आदेश पहले ही जारी कर दिया गया था. बाइडन सरकार ने अमेरिका में कहर ढाते कोरोना पर काबू पाने के लिए ये ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं. बाइडन ने शपथ से पहले ही कोरोना पर अपनी रणनीति का एलान कर दिया था.


अमेरिका का कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2.50 करोड़ के पार


कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश अमेरिका की स्थिति में अब भी कुछ खास सुधार नहीं देखने को मिल रहा है. अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ 53 लाख 90 हजार 042 हो गई है. वहीं इस महामारी की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या 4 लाख 24 हजार 177 हो गई है.


यह भी पढ़ें.


World Corona Update: दुनियाभर में कोरोना मरीजों की संख्या 10 करोड़ के करीब, अब तक 21 लाख लोग गंवा चुके हैं जान