Pakistan News: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब निश्तार अस्पताल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां 500 लावारिस शव बरामद हुए हैं. पाया गया है कि सभी लाशों की छाती खुली हुई है और उनके मानव अंगों को निकाल दिया गया है. पाकिस्तानी प्रशासन ने घटना को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी है


दरअसल, निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के निश्तार अस्पताल से एक वीडियो सामने आया था, जिसमें खुले में सड़ते शवों को दिखाया गया है. क्षत-विक्षत शवों को ऊपरी मंजिल और लकड़ी की पुरानी खाट पर फेंक दिया गया था. निश्तार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को लिखे पत्र में एक अधिकारी ने कहा, "नश्तर अस्पताल, मुल्तान की छत पर शवों के सड़ने की एक भयावह घटना सामने आई है, जिससे लोगों में आक्रोश है. 


छह सदस्यीय टीम का गठन 


उन्होंने कहा कि मामले को लेकर जांच की जा रही है. घटना को गंभीरता से लिया है. वहीं, मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने मामले का संज्ञान लिया है और जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने शव को गलत तरीके से संभालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी आश्वासन दिया. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार दक्षिण पंजाब के स्वास्थ्य विभाग ने निश्तार अस्पताल निकायों के घोटाले की जांच के लिए छह सदस्यीय टीम का गठन किया है. 


शवों के साथ चीर-फाड़


इस मामले में सबसे ज्यादा चिंता करने वाली बात यह है कि सभी शवों के साथ चीर-फाड़ की गई है और उनके मानव अंगों को निकाल दिया गया है. इस मामले को लेकर जांच के लिए पत्र जारी कर कहा गया है कि इस मामले की गहन जांच करें और इस मामले पर एक जांच रिपोर्ट तैयार करें जिसे सकारात्मक रूप से तीन दिनों के भीतर इस कार्यालय के साथ साझा किया जा सकता है. इस मामले को सबसे जरूरी माना जा सकता है. 


ये भी पढ़ें: 


UK Trade Minister: ब्रिटेन-भारत के बीच एफटीए के लिए दीपावली की समय-सीमा को ध्यान में रखकर नहीं कर रहे काम


चीन में भड़की बगावत की चिंगारी! बीजिंग में पहली बार लगे शी जिनपिंग के खिलाफ बैनर, सरकार ने दिया तुरंत हटाने का आदेश