Coronavirus in South Korea: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन 7,000 से अधिक दर्ज किये गये, जो कि महामारी की शुरुआत के बाद से मामलों में सबसे अधिक वृद्धि है.


प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने एक बैठक के दौरान कहा कि अगर देश जल्द ही वायरस के प्रसार को धीमा करने में विफल रहता है तो देश को ‘‘असाधारण’’ उपाय करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. अधिकारियों ने देशभर के अस्पतालों को कोविड-19 उपचार के लिए संयुक्त रूप से 2,000 और बिस्तरों की व्यवस्था करने संबंधी प्रशासनिक आदेश जारी किए. 


अधिकारियों ने कहा कि चिकित्सा प्रतिक्रिया नीति में सुधार किया गया है ताकि ज्यादातर मामूली मामलों में इलाज घर पर किया जा सके. किम ने कहा कि सरकार टीके की दूसरी और तीसरी खुराक के बीच अंतर को कम करके बूस्टर खुराक देने की प्रक्रिया को तेज करेगी.


बता दें कि अभी तक दुनियाभर में 26 करोड़ 93 लाख 21 हजार 866 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसमें से 53 लाख 10 हजार से ज्यादा की मौत हुई है. फिलहाल 24 करोड़ 21 लाख 97 हजार से ज्यादा लोग इससे ठीक हुए हैं. वहीं 2 करोड़ से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. कोरोना संक्रमण के मामले में दुनियाभर में अमेरिका सबसे आगे है.अमेरिका में अभी तक 5 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमण मामले सामने आए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Watch: 'जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा', देश के पहले CDS के आखिरी सफर पर बोले लोग


Zoom Call पर 900 स्टाफ को निकालने वाले CEO को लेकर आनंद महिंद्रा ने किया सवाल, 'क्या खुद बच सकते हैं?'