Pakistan Viral Video: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार कोई नई बात नहीं है. आए दिन इस तरह की खबरें देखने को मिल जाती हैं. अब पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की घटनाएं सामने आई हैं. दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैजलाबाद शहर में जरानवाला इलाके में कथित तौर पर कुरान की बेअदबी करने के नाम पर गुस्साई भीड़ ने करीब आठ चर्चों में तोड़फोड़ और आगजनी की है. इसके साथ ही चर्च के आस पास रहने वाले अल्पसंख्यकों के साथ मारपीट हुई है. इस मामले पर अमेरिका ने भी नाराजगी जताई है. 


इस पूरे मामले पर पाकिस्तान के एक यूट्यूबर ने लाहौर के लोगों से बात की, जिसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल, रियल इंटरटेनमेंट टीवी नाम के यूट्यूब चैनल से बात करते हुए पाकिस्तानी लोगों ने इस बात को खुद स्वीकार किया है कि हाल के दिनों में देश के अंदर अल्पसंख्यक समुदाय पर होने वाले हमले बढ़ गए हैं. 


पाकिस्तान में लॉ एंड आर्डर पर भरोसा नहीं 


ऐसी घटनाएं बढ़ने के पीछे मोहम्मद शोहराब नामक एक शख्स का कहना है कि पाकिस्तान में लोगों को लॉ एंड आर्डर पर भरोसा नहीं रह गया है. इसके साथ ही शोहराब मानना है कि अल्पसंख्यकों पर अत्याचार इसलिए भी बढ़ गए हैं क्योंकि सरकार ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं करती. वहीं, एक अन्य पाकिस्तानी शख्स का कहना है कि पाकिस्तान के हालात बेहद खराब हैं. खुद यहां से मुसलमान देश छोड़कर जा रहे हैं, ऐसे में अल्पसंख्यकों को सुरक्षा सरकार कैसे दे. 



चार-पांच सालों में अल्पसंख्यकों  पर हमले बढ़े: पाकिस्तानी शख्स 


वायरल वीडियो में शरजील नाम के पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि बीते चार-पांच सालों में अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़े हैं. फ़िलिपस्तीन, वर्मा और कश्मीर पर बात करने से पहले हमें अपने मुल्क के हालात पर बात करने की जरुरत है. इस वीडियो में यूट्यूबर ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि 1947 में आजादी के बाद से पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी 23 फीसदी से घटकर 3 फीसदी हो गई है.


ये भी पढ़ें: Woman Buried Alive: महिला को 'गलती' से किया जिंदा दफन, 11 दिनों बाद कब्र खोदकर निकाली गई बाहर!