उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक ने अपनी देश की जनता से माफी मांगी है. कहा जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किम जोंग उन ने सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए जनता से माफी मांगी है.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किम जोंग उन ने अपनी पार्टी की 75वीं वर्षगांठ पर जनता को संबोधित करते हुए जनता से माफी मांगी है. कहा जा रहा है कि संबोधन के दौरान किम जोंग उन को भावुक होकर अपने आंसू पोंछते हुए भी देखा गया.


रहस्यमयी तानाशाह किमजोंग का यह पहली पहली बार दुनिया के सामने आया है. किम जोंग को बेहद क्रूर तानाशाह माना जाता है. उत्तर कोरिया का बाहरी दुनिया से संपर्क कटा होने कारण वहां लोग उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं. किम जोंग का यह भावनात्मक पहलू दुनिया को हैरान कर रहा है. किम जोंग की जिंदगी पर रहस्य की कई परतें चढ़ी हैं.


किम जोंग की जिंदगी रहती है राज में
किम की निजी जिंदगी के बारे में सिर्फ अटकलें ही लगाई जा सकती हैं. बताया जाता है कि उनकी उम्र 37-38 साल के करीब है. ऐसा माना जाता है कि वो अपने पिता की दूसरी संतान हैं. एक छोटी बहन है, जिसका जन्म 1987 में माना जाता है. उनका बहन राजीतिक गलियारों में हमेशा दिखती रहती हैं. माना जाता है कि 2009 में उनकी शादी रि सोल उन से हुई.


1982 में उनके जन्म पर भी विरोधाभासी जानकारी है. किम जोंग उन अपने पिता की मौत के बाद दिसंबर 2011 में देश के प्रमुख बने. अपने प्रमुख रहते उन्होंने मिसाइल टेस्ट कर दुनिया को चौंका दिया. कई बार तो दुनिया के सबसे ताकतवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी उनकी सोशल मीडिया पर भिड़ंत हो चुकी है. हालांकि धमकियों के बीच किम दो बार परमाणु निरस्त्रीकरण के मुद्दे पर ट्रंप से 2018 और 2019 में मिल चुके हैं. हालांकि उनकी चिंताजनक हालत पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.


इसे भी पढ़ेंः
फ्रांस में एक कपल ने बिल्ली का बच्चा खरीदा लेकिन बॉक्स से निकला छोटा टाइगर
दुनिया के कुछ देशों में कम हुआ कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 2.77 लाख मामले आए, 3868 मरीजों की मौत