पेशावर:  पाकिस्तान (Pakistan) में एक गर्भवती महिला के सिर में एक ढोंगी बाबा द्वारा कील ठोक देने का मामला समाने आया है. ढोंगी बाबा का कहना कहा था कि ऐसा करने से वह महिला एक लड़के को जन्म देगी.


डॉक्टर हैदर खान ने बताया कि महिला ने पहले खुद से कील निकालने कोशिश की लेकिन जब ऐसा नहीं हो सका तो वह उत्तर-पश्चिमी शहर पेशावर (Peshawar) के एक अस्पताल में पहुंची. कील निकालने वाले डॉ. खान ने कहा, "वह पूरी तरह से होश में थी, लेकिन बहुत दर्द में थी." डॉक्टर ने बताया कि महिला तीन बेटियों की मां और अब एक बार फिर वह गर्भवती है. .


महिला का ब्रेन कील से बचा
एक एक्स-रे से पता चला कि पांच सेंटीमीटर (दो इंच) की कील ने महिला के माथे के ऊपरी हिस्से को छेद दिया था,  हालांकि उसका ब्रेन बच गया.  डॉ. खान ने कहा कि इसे मारने के लिए हथौड़े या अन्य भारी वस्तु का इस्तेमाल किया गया.


महिला ने शुरू में अस्पताल के कर्मचारियों को यह बताया कि उसने एक बाबा के कहने पर खुद अपने सिर में कील ठोक दी थी. बाद में उसने बताया कि उसके माथे में कील बाबा ने ही ठोकी थी.


महिला का पता लगा रही है पुलिस
पेशावर पुलिस पूछताछ के लिए महिला का पता लगाने की कोशिश कर रही है. शहर के पुलिस प्रमुख अब्बास अहसान ने बताया, "हमने अस्पताल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही महिला तक पहुंच जाएगी."


दक्षिण एशिया में, अक्सर माना जाता है कि एक बेटा बेटियों की तुलना में माता-पिता को बेहतर वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है.


यह भी पढ़ें: 


Pakistan News: पाकिस्तान में इस वजह से हिंदू कॉलेज टीचर को सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा


Pakistan में छह महीने में ‘इज्जत’ के नाम पर 2400 से ज्यादा महिलाओं का रेप