Jumma Namaz Break: असम की सरकार ने विधानसभा में जुम्मे के दिन दो घंटे के लिए मिलने वाले ब्रेक को समाप्त कर दिया है. इससे भारत के मौलाना भड़क गए हैं, मौलानाओं ने सीएम हिमंत विस्वा सरमा पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाते हुए कहा है कि ये बांटने की राजनीति कर रहे हैं. इस मसले को लेकर अब पाकिस्तान में भी चर्चा तेज हो गई है. पाकिस्तान की प्रसिद्ध यूट्यूबर शैला खान ने भारतीय वकील नाजिया इलाही खान से बात की है.


शैला खान ने कहा कि असम के सीएम हिमंत विस्वा सरमा और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की खबरें पाकिस्तान में अक्सर वायरल होती रहती हैं. पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि हिमंत विस्वा सरमा भी योगी जी की राह पर चल रहे हैं. पाकिस्तान में कहा जाता है कि योगी आदित्यनाथ का बुल्डोजर सिर्फ मुसलमानों पर चलता है. अब असम की विधानसभा में जुम्मे की नमाज के दिन दिए जाने वाले ब्रेक पर रोक लगा दी गई है. 


जुम्मे की नमाज पर नहीं लगा है ब्रेक- नाजिया
शैला खान के सवालों का जवाब देते हुए नाजिया इलाही खान ने कहा कि यहां ध्यान रखना ये जरूरी है कि जुम्मे की नमाज पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, विधानसभा में मिलने वाले ब्रेक को सिर्फ समाप्त किया गया है, यदि कोई मुसलमान नमाज पढ़ना चाहता है तो वह जा सकता है. इसके साथ ही यह फैसला विधानसभा के सभी सदस्यों की सहमति पर लिया गया है. इसमें किसी को आपत्ति नहीं है, लेकिन भारत के मौलानाओं को जरूर आपत्ति है, जो 10 घंटे टीवी चैनल पर बैठकर डिबेट करते हैं. 


नाजिया खान ने मौलानाओं पर उठाया सवाल
नाजिया ने भारत के मौलानाओं से सवाल किया कि पहले वो स्पष्ट करें कि क्या वे रोज 5 दफा की नमाज समय पर अदा करते हैं. नाजिया ने कहा कि हम तो आम मुसलमान हैं जो इस्लाम के जिम्मेदार हैं वे खुद नमाज अदा नहीं करते. सिर्फ आम मुसलमानों को भड़काने का काम काम करते हैं. नाजिया ने कहा कि भारत के किसी भी राज्य में ऐसा नियम नहीं था, सिर्फ असम में यह 1939 से चला आ रहा था, जिसको असम के सीएम ने खत्म कर दिया. नाजिया ने कहा कि विधानसभा में सभी धर्म के लोग हैं, उनको तो किसी भी तरह की पूजा के लिए छुट्टी नहीं मिलती है. ऐसे में इस तरह के ब्रेक से समानता के अधिकार का हनन हो रहा था.



मदरसों में हो रहे अपराध-नाजिया
नाजिया ने कहा कि कहा जाता है कि मुसमानों के घरों पर सिर्फ बुल्डोजर चलाए जा रहे हैं.  ऐसा बिल्कुल नहीं है, जो भी अपराध कर रहे हैं उनको सजा मिल रही है. कई घटनाओं का जिक्र करते हुए नाजिया ने कहा कि मुसलमान शिक्षा के मामले में दलितों से भी पीछे हैं और अपराध के मामले में सबसे आगे हैं. इस दौरान नाजिया ने मदरसों में होने वाले अपराधों का भी जिक्र किया. 


यह भी पढ़ेंः Red Sea Attack: लाल सागर में हूती हमले अब भी जारी, दो तेल टैंकरों पर मिसाइल हमला, सऊदी टैंकर हुआ क्षतिग्रस्त