Nawaz Sharif Returns To Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन नेता नवाज शरीफ चार साल बाद पाकिस्तान वापस लौट आए. ब्रिटेन में चार साल का आत्म-निर्वासन खत्म कर लौटने के बाद उन्होंने शनिवार (21 अक्टूबर) शाम मीनार-ए-पाकिस्तान में एक विशाल रैली को संबोधित किया. यहां शरीफ ने कहा कि राजनीति के कारण उन्होंने अपनी मां और पत्नी को खो दिया. इस दौरान नवाज शरीफ ने अपने अगले उत्तराधिकारी को लेकर भी संकेत दिए.


दरअसल, अपने सम्बोधन के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 'मैं इस माटी का लाल हूं, मरियम इस माटी की बेटी है.' उन्होंने आगे कहा, "जब भी मुझे पाकिस्तान के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने का मौका दिया गया, मैंने वफादारी के साथ देश की सेवा की है. मैं किसी भी बलिदान से कभी नहीं हिचकिचाया."


अपनी बेटी को लेकर बोले नवाज 


उन्होंने आगे कहा, "मैं आज कई सालों बाद आप लोगों के सामने हूं, लेकिन मेरा आपसे प्यार का रिश्ता वैसा ही है. इस रिश्ते में कोई अंतर नहीं आया है." नवाज शरीफ ने अपनी बेटी मरियम के बारे में बात करते हुए कहा कि वे अधिकारी उसे गिरफ्तार करने आए थे. इस बहादुर लड़की ने जानलेवा धमकी का सामना किया. नवाज शरीफ ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आपकी आंखों में जो प्यार देख रहा हूं, मुझे उस पर गर्व है." उन्होंने कहा कि जनता का प्यार देखकर वह अतीत को भूल गये हैं.


नवाज ने बेटी और भाई को लगाया गले 


रैली के अंत में शरीफ ने जनता को आई लव यू टू कहा. इस दौरान उन्होंने अपनी बेटी मरियम नवाज और भाई शहबाज शरीफ को गले लगाया. रैली में समर्थकों की भारी भीड़ शामिल हुई थी. गौरतलब है कि शरीफ पंजाब के शेर के नाम से पाकिस्तान में मशहूर हैं. वे तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने. हालांकि, तीनों बार वे अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके.


ये भी पढ़ें: Nawaz Sharif: चार साल बाद लंदन से वापस पाकिस्तान लौटे नवाज शरीफ, जानें शहबाज शरीफ ने क्या कहा