नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज़ शरीफ के साथ पाकिस्तान लौट रहे हैं. भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवाने और सजा पाने के बाद नवाज़ शरीफ की गिरफ्तारी के लिए उनका इंतजार किया जा रहा था. बताया जा रहा है कि लंदन से फ्लाइट लेकर वो अबु धाबी पहंच गए हैं और आज ही पाकिस्तान पहुंचेंगे.


नवाज़ शरीफ अपनी बीमार पत्नी की देखभाल के लिए अपनी बेटी के साथ लंदन गए हुए थे. आज उन्होंने पाकिस्तान लौटने से पहले एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'मैं पाकिस्तान कौम को ये बताना चाहता हूं कि मैं ये आपके लिए कर रहा हूं, ये कुर्बानी मैं आपकी नस्लों के लिए दे रहा हूं.'





पिछले हफ्ते ही नवाज़ शरीफ और और उनकी बेटी मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने ऐवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी ठहराया था और दोनों को क्रमशः 10 साल और 7 साल की सजा का एलान किया था. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने नवाज शरीफ और मरियम की हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं. बताया जा रहा है कि नवाज और उनकी बेटी की गिरफ्तारी के लिए तैयारी के तहत लाहौर में 10,000 पुलिस सैनिकों की तैनाती की गई है.





पीएमएल के समर्थकों को रोकने के लिए और किसी भी तरह के तनाव से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को नियुक्त किया गया है. इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल) के 300 कार्यकर्ताओं को भी पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है.


द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक शरीफ और उनकी बेटी मरियम एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट ईवाई 243 के जरिए अबुधाबी से होते हुए लाहौर के अलामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाम 6.15 बजे लैंड करेंगे. जैसे ही वो लाहौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और और यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर के जरिए इस्लामाबाद ले जाया जाएगा ताकि उन्हें सजा के लिए अदियाला जेल भेजा जा सके.