Passport Issued for Nawaz Sharif: इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे शहबाज शरीफ ने जिस काम में सबसे ज्यादा तेजी दिखाई वो है भाई नवाज शरीफ की वापसी का रास्ता तय करना. उन्होंने कुर्सी संभालने के बाद ही इस बात की घोषणा की थी. अब पूर्व पीएम नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने का रास्ता साफ हो गया है. पाकिस्तान सरकार ने उनके ब्रिटेन से वापस लौटने के लिए पासपोर्ट जारी कर दिया है.


10 साल के लिए मिला पासपोर्ट


रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज के पासपोर्ट की अवधि पिछले साल ही खत्म हो गई थी, लेकिन इमरान खान सरकार उसे अपडेट नहीं कर रही थी. इस वजह से नवाज शरीफ लंदन में ही रह रहे थे. अब जबकि उनके छोटे भाई सत्ता पर काबिज हैं तो उन्होंने सबसे पहले इसी काम को अंजाम दिया. उन्होंने नवाज शरीफ के लिए जो पासपोर्ट जारी किया है, वह साधारण है और तत्काल कैटेगरी का है. इस पासपोर्ट को जारी करने की तिथि 23 अप्रैल 2022 है और यह 10 साल के लिए मान्य रहेगा.


2019 में गए थे पाकिस्तान से लंदन


पाकिस्तान के 3 बार प्रधानमंत्री रह चुके 72 साल के नवाज शरीफ पर इमरान खान सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कई मामलों में जांच शुरू कराई थी. इसके बाद वह 2019 में लाहौर हाई कोर्ट से अनुमति लेकर इलाज कराने लंदन चले गए थे. इसके बाद उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं किया गया और वह लंदन में ही रहने को मजबूर थे.


ये भी पढ़ें


Ukraine Russia War: जंग के दो महीने बाद आज पुतिन से मिलेंगे UN महासचिव, बैठक से पहले रूसी विदेश मंत्री की थर्ड वर्ल्ड वॉर के ख़तरे की चेतावनी


Pakistan: पाकिस्तान का पंजाब विधानसभा बना अखाड़ा, आपस में भिड़े विधायक, धक्कामुक्की में स्पीकर का हाथ टूटा, 3 विधायक अरेस्ट