थिंपू: भूटान ने सार्क देशों के कोविड -19 आपात कोष में 1 लाख डॉलर का योगदान देने की घोषणा की है. जबकि नेपाल ने करीब 10 लाख डॉलर देने की घोषणा की है. भूटान के विदेश मंत्रालय ने इस आपात कोष के गठन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की.


काठमांडू से मिली न्यूज के मुताबिक नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सार्क कोरोना आपात कोष के लिए 8 लाख 35 हजार 657 डॉलर देने का वादा किया है. इसके अलावा उन्होंने लोगों से शांति एवं धैर्य से काम लेने की अपील की. इसके अलावा दोनों देशों ने इस बीमारी से लड़ने में पूर्ण सहयोग का वादा किया.





वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान और नेपाल को कोविड -19 आपात कोष में योगदान करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी. 15 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सार्क देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए मोदी ने एक करोड़ डॉलर की प्रारंभिक पेशकश के साथ आपात कोष का प्रस्ताव रखा था.





अबतक कितने लोगों की मौत हुई?


कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक देश में चार मौत हुई हैं. मुंबई में 64 साल के व्यक्ति की मौत हो गई जो दुबई से लौटा था. इससे पहले 13 मार्च को कर्नाटक के कलबुर्गी के 76 साल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जो सऊदी अरब से लौटा था. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली की 68 साल की महिला का 17 मार्च राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया था. 19 मार्च को पंजाब में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: जनता को जागरुक करने के लिए अमेरिका ने की भारत की तारीफ


बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट शेफाली बग्गा ने किया अपने शादी के प्लान का खुलासा