Nepal Bus Accident : नेपाल में बड़े हादसे की खबर सामने आई है.  40  से ज्यादा भारतीय लोगों को लेकर जा रही एक बस नदी में गिर गई. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई. वहीं,  29 लोगों को बचाया गया है.  पुलिस कार्यालय के अनुसार, 15 लोग बोलने में सक्षम हैं. बाकी यात्रियों का इलाज चल रहा है. पुलिस ने शुरू में अनुमान लगाया था कि बस में केवल 40 यात्री थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रवींद्र रेग्मी ने कहा कि बाकी यात्रियों के लिए  सर्च ऑपरेशन जारी है. बचाए गए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है.  यात्रियों की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है.  कुछ लोग अभी बोल नहीं पा रहे हैं. जांच जारी है.


नेपाल पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि बस तनहुन जिले में मार्सयांगडी नदी में गिर गई है. जिला पुलिस कार्यालय तनहुन के डीएसपी दीपकुमार राया ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई. अधिकारी के अनुसार, बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी.







गोरखपुर की है बस, इसलिए हुआ हादसा

नेपाली पुलिस के मुताबिक, बस का नंबर UP FT 7623 है. बस नेपाल के पोखरा से काठमांडू जा रही थी. अचानक नदी में गिर गई. यह हादसा सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुआ. वहां से गुजर रहे लोगों ने बस को नदी में गिरता देख पुलिस को सूचना दी थी. यह बस उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की धर्मशाला बाजार की शालिनी केसरवानी पत्नी सौरभ केसरवानी के नाम पर रजिस्टर्ड है. नेपाली मीडिया के मुताबिक, यह बस पृथ्वीराज मार्ग के दमौली मुगलिंग रोड खंड मार्स्यांगदी नदी में गिर गई है. हादसे का कारण मोड़ पर कंट्रोल खोना लग रहा है. बस नदी के किनारे पर पानी में उलट गई, जिससे कई लोग बह गए है, लेकिन कई लोगों को बचा लिया गया है. अभी बचाव कार्य जारी है.