Nepal Helicopter Accident: नेपाल में मंगलवार की सुबह लापता हुआ हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है, जिसका मलबा बरामद किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, हेलिकॉप्टर में सवार सभी की मौत हो गई है. सभी 6 लोगों के शव बरामद कर लिए गये हैं. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में पांच विदेशी नागरिक सवार थे.


नेपाल के खोजी दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया है. कोशी प्रांत पुलिस के डीआइजी राजेशनाथ बस्तोला ने एएनआई को बताया कि 'ग्रामीणों ने हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर नेपाल के खोजी दल को दी. गौरतलब है कि मंगलवार सुबह 10.10 मिनट पर मनांग एयर के इस हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी थी, इसके 15 मिनट बाद ही हेलिकॉप्टर का संपर्क टूट गया था.


ऐसे हुआ हेलिकॉप्टर क्रैश 


पुलिस अधिकारी ने बताया कि मनांग एयर का हेलीकॉप्टर मंगलवार सुबह संपर्क से बाहर हो गया था और सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस अधिकारी के अनुसार ऐसा लगता है कि हेलीकॉप्टर पहाड़ की चोटी पर किसी पेड़ से टकरा गया है. जिस कारण यह हादसा हुआ है. राजेशनाथ बस्तोला ने कहा है कि बरामद किए गए शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. मनांग एयर के संचालन और सुरक्षा प्रबंधक राजू न्यूपेन के अनुसार, हेलिकॉप्टर में कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग के साथ पांच मैक्सिकन नागरिक सवार थे. जिसकी मौत हो गई है. 


अचानक टूट गया संपर्क 


गौरतलब है कि हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर पांच विदेशी पर्यटकों को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट की सैर पर ले जा रहा था. रिपोर्ट के अनुसार,  हेलीकॉप्टर  सोलुखुम्बु से काठमांडू की यात्रा के दौरान  हेलीकॉप्टर लापता हो गया. द काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, लापता हुए हेलिकॉप्टर का सुबह करीब 10:15 बजे नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया था. बता दें कि ऊंचे पहाड़ होने के कारण नेपाल में आये दिन विमान दुर्घटना की खबरें आती रहती हैं. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Economic Crisis: इस पाकिस्तानी ने कहा-'साल 2050 तक पाकिस्तान का नामोनिशान मिट जाएगा', वजह जानकर हो जाएंगे हैरान