Nepal Plane Crash : नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश होने से भयानक हादसा हुआ. प्लेन टेक ऑफ करने के कुछ सेकेंड बाद ही क्रैश हो गया. जिसमें भयानक आग भी लग गई थी. इस दुर्घटना में एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत हो गई. पायलट बुरी तरह से घायल हो गया, लेकिन इस हादसे को लेकर नए अपडेट सामने आए हैं. 


सौर्य एयरलाइंस का बॉम्बार्डियर सीआरजे-200 प्लेन में 19 लोग सवार थे. रेगुलर मेंटेनेंस के लिए प्लेन को पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ले जाया जा रहा था. 


ICU में भर्ती है प्लेन का पायलट


नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण द्वारा जारी बयान में बताया गया की घायल कप्तान मनीष रत्न शाक्य को बचा लिया गया है और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. उनके रीड की हड्डी की सर्जरी होनी है. उनको ICU में रखा गया है. वहीं हादसे में 18 लोगों की जान गई है. मृतकों की पहचान को-पायलट एस कटुवाल, एयरलाइंस की कर्मचारी और एक यमन के नागरिक आरेफ रेडा के रूप में हुई है.


हादसे के बाद ये आया सामने


इस हादसे में सौर्य एयरलाइंस के टेक्नीशियन मनु राज शर्मा और उनकी पत्नी प्रिजा खातीवाड़ा के साथ उनका 4 साल का बेटा आदी राज शर्मा भी जान गवा बैठा. मृतक टेक्नीशियन की पत्नी प्रिजा शर्मा ऊर्जा, जल संसाधन और सिंचाई मंत्रालय में एक कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थीं. हादसे के बाद यह भी खुलासा हुआ की प्रिजा शर्मा और उनका बेटा पहले तो कंपनी के कर्मचारियों के रूप में पहचाने गए थे, लेकिन बाद में इस बात का पता चला कि वह पैसेंजर के रूप में ट्रैवल कर रहे थे. 


15 लोगों ने मौके पर तोड़ा दम


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे का शिकार हुए 18 लोगों में से 15 की मौत तो मौके पर ही हो गई थी. वहीं तीन लोगों की इलाज के दौरान मृत्यु हुई. इन सब में सिर्फ कैप्टन शाक्य ही जिंदा बच पाए, जिनका इलाज भी काठमांडू के अस्पताल में चल रहा है.


बनाई गई जांच कमेटी


इस पूरे हादसे कि जब जांच की गई तो यह सामने आया कि काठमांडू से पोखरा जा रहा यह प्लेन गलत दिशा में घूम गया था. उसे बायीं और मुड़ना था, लेकिन वह दाएं और मुड़ गया. हालांकि, हादसे के पीछे का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन इसके लिए जांच कमेटी बना दी गई है और रिपोर्ट पेश करने के लिए 45 दिन का समय भी दिया गया है


यह भी पढ़ें- Nepal Plane Crash : नेपाल में जलते प्लेन में 18 लोगों की मौत, बच गया एक पायलट, हो गया चमत्कार, जानें कैसे?