Nepal Landslide : भूकंप हो या बारिश की सुनामी, हमेशा सबसे ज्यादा नेपाल में इसका असर पड़ता है. इस बार भी नेपाल में बारिश के चलते तबाही मची हुई है. भारी बारिश, लैंडस्लाइड और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं. नेपाल के नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDRRMA) के मुताबिक, यहां देश क अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हुई है. लैंडस्लाइड और बिजली गिरने के कारण 14 लोग मार जा चुके है. 8 लोग लैंडस्लाइड के कारण मारे गए हैं, जबकि 5 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है. वहीं, एक शख्स बाढ़ के कारण मारा गया है. 


अब तक 147 घटनाएं हो चुकी हैं नेपाल में
NDRRMA के मुताबिक, ऐेसी अब तक कुल 44 घटनाएं दर्ज हुई हैं. लैंडस्लाइड में 2 लोग अभी लापता हैं, जबकि 10 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं. नेपाल के गृह मंत्रालय के मुताबिक, मानसून के सक्रिय होने से अब तक 17 दिनों में 28 लोग मर चुके हैं. इसके कारण 33 जिले प्रभावित हुए हैं, जिनमें 147 घटनाएं सामने आई हैं. बिजली गिरने की घटनाओं में 13 लोगों की मौत हुई है. जबकि लैंडस्लाइड के कारण 14 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.  NDRMA के प्रवक्ता दीजन ने बताया कि 26 जून को कुल 44 घटनाएं दर्ज कीं. उन घटनाओं में 14 लोगों की जान चली गई, जिनमें से 8 की मौत भूस्खलन और 5 की मौत बिजली गिरने के कारण हुई. वहीं, एक शख्स की जान बाढ़ के कारण गई है. 


नेपाल के इन इलाकों में हुई घटना
भारी बारिश के कारण बुधवार को लामजंग में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत हुई. वहीं, कास्की में 2 और ओखलधुंगा में एक व्यक्ति की जान गई, जबकि बाढ़ की घटना में एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई है. गृह मंत्रालय के अनुसार, नेपाल में पिछले 17 दिनों में कुल 28 लोगों की जान जा चुकी है. साथ ही मानसून के कारण 33 जिले प्रभावित हुए हैं, जिसमें 17 दिनों की अवधि में कुल 147 घटनाएं दर्ज की गई हैं.