Ramchandra Paudel Admitted In Hospital: नेपाल के नए राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को शनिवार (1 अप्रैल) को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उन्हें पेट दर्द की शिकायत के बाद काठमांडू के महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. राष्ट्रपति के चीफ एडवाइजर सुरेश चालीसे ने कहा कि राम चंद्र पौडेल ने पेट में तेज दर्द की शिकायत की थी.


नेपाल के नए राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को डॉक्टरों कि निगरानी में रखा गया है. नेपाल के राष्ट्रपति कि स्थिति के बारे में डॉक्टरों ने जानकारी दी कि वो उनकी जांच कर रहे है. वो उन्हें रात में हॉस्पिटल में ही रखेंगे.


राम चंद्र पौडेल नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 
दो हफ्ते पहले ही राम चंद्र पौडेल को नेपाल के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी. वह नेपाली कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हैं. पौडेल ने राष्ट्रपति चुनाव में 33,802 चुनावी वोट हासिल किए थे, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सुभाष चंद्र नेम्बवांग मात्र 15,518 चुनावी वोट ही हासिल कर पाए.


राष्ट्रपति चुनाव में 18 हजार 284 वोटों के भारी अंतर से राम चंद्र पौडेल ने जीत हासिल की. नेपाल के चुनाव आयोग के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव में संघीय के 313 सदस्यों ने चुनावी प्रक्रिया में भाग लिया. इसके अलावा प्रांतीय अंसेबली से भी 518 सदस्यों ने भी चुनावी प्रक्रिया में भाग लिया था.
 
राम चंद्र पौडेल को आठ दलों का समर्थन 
नेपाल में हुए राष्ट्रपति चुनाव में मतदान काठमांडू के न्यू बनेश्वर में देश के संसद भवन में हुआ था. हिमालयी राष्ट्र में चुनाव आयोग ने हॉल में संघीय सांसदों और प्रांत विधानसभा सदस्यों के लिए दो अलग-अलग मतदान केंद्र स्थापित किए थे. चुनाव के लिए सभी प्रांतों के विधायक काठमांडू पहुंचे. नेपाल में कुल 884 सदस्य निर्वाचक मंडल में है, जिसमें प्रतिनिधि सभा के 275 सदस्य, नेशनल असेंबली के 59 और सात प्रांतीय विधानसभाओं के 550 सदस्य शामिल हैं.


राम चंद्र पौडेल को आठ दलों का समर्थन प्राप्त था, जबकि सुभाष चंद्र नेमबांग CPN-UML के एकमात्र उम्मीदवार थे, जिन्हें निर्दलीय विधायकों के ओर से समर्थन हासिल था.


ये भी पढ़ें:


Nepal Govt: PM प्रचंड ने अग्नि परीक्षा पास की, हासिल किया विश्वास मत, जानिए सत्तापक्ष-विपक्ष को कितने वोट मिले