Nepal Helicopter Crash: नेपाल के संखुवासभा जिले में शुक्रवार (5 मई) को सिमरिक एयर का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हेलीकॉप्टर भारत की तरफ से फंडेड अरुण- III हयडल प्रॉजेक्ट के लिए सामान लेकर जा रहा था. संखुवासभा के सहायक मुख्य जिला अधिकारी मोहनमणि घिमिरे ने कहा, "स्थानीय लोगों ने बताया कि सिमरिक एयर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. दुर्घटना से जुड़ी स्थिति के बारे में डिटेल जानकारी जुटाई जा रही है.


संखुवासभा जिले के मुख्य जिला अधिकारी मोहनमणि घिमिरे ने कहा की हमने गृह मंत्रालय से बचाव अभियान के लिए एक हेलीकॉप्टर की मांग की है. जिला अधिकारी ने जानकारी दी कि हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर अपर अरुण हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट के लिए सामान लेकर जा रहा था. 


हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट चुका था


नेपाल के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता टेकनाथ सितौला के मुताबिक, हेलीकॉप्टर का सुबह से ही संपर्क टूट गया था और उसकी तलाश की जा रही थी. सितौला ने पुष्टि करते हुए बताया कि हेलीकॉप्टर का संपर्क सुबह से ही तुमलिंगतार एयरपोर्ट से संपर्क टूट गया था.






हादसे के वक्त हेलिकॉप्टर में चार लोग सवार थे. हेलीकॉप्टर में सवार कप्तान सुरेंद्र पौडेल और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल लोगों को इलाज के लिए काठमांडू स्थित मेडिसिटी अस्पताल ले जाया गया.


सिमरिक एयर नेपाल की लोकप्रिय हेलीकॉप्टर कंपनी


सिमरिक एयर नेपाल की लोकप्रिय हेलीकॉप्टर कंपनियों में से एक है. सिमरिक कंपनी की स्थापना 2001 में हुई थी. ये एंडवेचर स्पोर्टस और पर्यटन स्थल पर ले जाने के लिए किया जाता है.


इसे नेपाल की एक अग्रणी कंपनी के रूप में माना जाता है, जो बचाव, तीर्थयात्रा / पवित्र यात्रा, हेली स्की, फिल्मिंग, बाहरी कार्गो स्लिंग / लोड लिफ्टिंग, हवाई सर्वेक्षण के लिए लंबी लाइन मिशन पूरी करती है. सिमरिक एयर काठमांडू एयरपोर्ट से नेपाल के दूरदराज के हिस्से में चार्टर उड़ानों के लिए सुविधा मुहैया कराती है. 


ये भी पढ़ें:Nepal: नेपाल के माउंट अन्नपूर्णा की चोटियों से गिरने के बाद लापता हुआ भारतीय पर्वतारोही, रेस्क्यू जारी