नई दिल्ली: विश्व में पहली बार किसी देश के राजनयिक ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए एहतियातन अपने क्रिडेंशियल वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रस्तुत किए. श्रीलंका में भारत के नए उच्चायुक्त गोपाल बागले ने आज राष्ट्रपति गोताबाया राजापक्सा के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अपने क्रिडेंशियल यानी पहचान, साख प्रस्तुत किया.


गौरतलब है कि कोरोना के मद्देनजर भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने राष्ट्रपति से निवेदन किया था कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए क्रिडेंशियल प्रस्तुत करने का अवसर दिया जाए, जिसे राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया और वीडियो कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था की गई.


भारतीय उच्चायुक्त ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत और श्रीलंका के मजबूत सहयोग को दोहराया. बता दें कि भारत ने कोरोना वायरस से लड़ाई में अब तक चार चरणों में श्रीलंका को 25 टन से भी ज्यादा मेडिकल मदद पहुंचाई है.


गोपाल बागले इस तैनाती से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी थे और प्रधानमंत्री मोदी के साथ विदेश मामलों में काफी करीबी से काम कर रहे थे. बागले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता भी रह चुके हैं और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान यानी PAI डेस्क के भी ज्वाइंट सेक्रेटरी रह चुके हैं. गोपाल बागले इससे पहले रूस, युक्रेन, लंदन और काठमांडू में भी अलग अलग पद पर तैनात रह चुके हैं.बागले हाल हीं में पाकिस्तान में भारत के उप-उच्चायुक्त के पद पर भी तैनात थे.


ये भी पढ़ें-


सेना में इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका, शुरु किया गया तीन साल का 'टूर ऑफ ड्यूटी' प्रोग्राम


जानिए कौन थे मराठा नेता संभाजी महाराज जिन्होंने मुगलों के छक्के छुड़ा दिए