नई दिल्ली: श्रीलंका में भारत के नए उच्चायुक्त गोपाल बागले ने कोलंबो में पिछले साल चर्च आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. भारतीय उच्चायुक्त ने उस सेंट एंथोनी चर्च का दौरा किया जहां पिछले साल ये बड़ा आतंकी हमला हुआ था. गौरतलब है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी हमले के बाद श्रीलंका में इस चर्च में जानकार श्रद्धांजलि अर्पित की थी.


ABP News से बात करते हुए भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने कहा कि "ये हमला बेहद निंदनीय था और ग्लोबल टेरर कि याद दिलाता है. हमले के बाद हुआ प्रधानमंत्री मोदी का श्रीलंकाई दौरा भारत और श्रीलंका के बीच मजबूत रिश्तों को बयान करता है और बताता है कि मुश्किल घड़ी में भी भारत श्रीलंका के साथ खड़ा है. भारत आतंक की इस समस्या को अच्छी तरह समझता है और आतंक से मिल कर मुकाबला करने के साथ ही COVID19 के खिलाफ लड़ाई में श्रीलंका के साथ मजबूती से खड़ा है.


उच्चायुक्त गोपाल बागले ने आज कोलंबो में ही बहुप्रसिद्ध गंगारमैया मन्दिर का भी दौरा किया. यह मंदिर बुद्ध धर्म के सबसे सम्माननीय मंदिरों में से एक है.


गोपाल बागले इस तैनाती से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी थे और प्रधानमंत्री मोदी के साथ विदेश मामलों में काफी करीबी से काम कर रहे थे. बागले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता भी रह चुके हैं और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान यानी PAI डेस्क के भी ज्वाइंट सेक्रेटरी रह चुके हैं. गोपाल बागले इससे पहले रूस, युक्रेन, लंदन और काठमांडू में भी अलग अलग पद पर तैनात रह चुके हैं.बागले हाल हीं में पाकिस्तान में भारत के उप-उच्चायुक्त के पद पर भी तैनात थे.



लॉकडाउन से खतरे में दुनियाभर के 8 करोड़ मासूम, नवजात बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम रुके