New York Attacks : न्यूयॉर्क में हुए 9/11 हमलों के आरोपी खालिद शेख मोहम्मद और उसके 2 साथी कोर्ट में अपना गुनाह कबूलने को तैयार हो गए हैं. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने इसको लेकर बयान जारी किया है. तीनों अपराधी क्यूबा में ग्वांतानामो बे की अमेरिकी जेल में बंद हैं. अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने कहा कि सैन्य आयोगों के लिए संयोजक प्राधिकरण सुसान एस्कलियर ने 9/11 के हमलों के आरोपियों में से खालिद शेख मोहम्मद, वालिद मुहम्मद सलीह मुबारक बिन अत्ताश और मुस्तफा अहमद एडम अल हवासावी अब अपना गुनाह कबूल करेंगे. इसके लिए प्री ट्रायल समझौता किया गया है. पेंटागन ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए हमलों के खिलाफ कोर्ट में अली अब्दुल अजीज और रामजी बिन अल शिभ के साथ तीनों आरोपियों पर 5 जून 2008 को केस चलाया था, जिसके बाद कोर्ट में कथित भूमिका के संबंध में उन्हें 5 मई 2012 को दूसरी बार अभियुक्त बनाया. अब इसको लेकर जो बाइडेन सरकार भी घिरती नजर आ रही है. नवंबर में होने वाले अमेरिकी चुनावों पर भी इसका असर पड़ सकता है, ऐसा कई एक्सपर्ट अनुमान लगा रहे हैं.


जो बाइडेन की सरकार पर बोला हमला
अमेरिकी सीनेट रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल ने इसको लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन पर हमला बोला है. उन्होंने सरकार को घेरने की कोशिश की. उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, आतंकवाद के सामने बाइडेन-हैरिस प्रशासन की कायरता एक राष्ट्रीय अपमान है. 9/11 के हमलों के पीछे के आतंकवादियों के खिलाफ याचिका समझौता, अमेरिका की रक्षा करने और न्याय प्रदान करने की सरकार की जिम्मेदारी का एक विद्रोही त्याग है. 


अब तक सबसे बड़ा आतंकी हमला
बता दें कि 11 सितंबर 2001 को न्यूयॉर्क में चरमपंथियों ने  2 अमेरिकी यात्री विमानों को वर्ल्ड ट्रेड टावर की गगनचुंबी इमारतों से टकरा दिया था. इस हादसे में हजारों लोगों की मौत हुई थी. यह आतंकी हमला अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा आतंकवादी हमला माना जाता है.