न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोरोना वायरस कहर का असर अब बच्चों पर भी होने लगा है. यहां इसके संक्रमण से छह सप्ताह की बच्ची की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जानलेवा संक्रमण से मरनेवालों में उसकी उम्र सबसे कम थी.


जानलेवा कोरोना वायरस ने ली मासूम की जान


कनेक्टिकट राज्य के गवर्नर नेड लैमंट ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए कहा, "इस विषाणु से कोई भी सुरक्षित नहीं है." उन्होंने बताया कि कनेक्टिकट में कोविड-19 से मरने वाली संभवत: ये कम उम्र की बच्ची है. बच्ची की उम्र सात सप्ताह से भी कम थी. उन्होंने बच्ची की मौत पर दुख जताते हुए मृतक के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.


सात सप्ताह से भी कम उम्र की थी बच्ची 


वहीं हार्टफोर्ड कूरैंट अखबार ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि नवजात को जब अस्पताल लाया गया था तो उसमें कोई हरकत नहीं हो रही थी. पोस्टमार्टम में बच्ची के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इससे पहले कनेक्टिकट में 35 वर्षीय शख्स की मौत हो गई थी. उस समय कोविड-19 से यहां मरने वाला सबसे कम उम्र का व्यक्ति था. बात करें होनेवाली कुल मौत के आंकड़ों की तो राज्य में कोरोना वायरस के कारण 85 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3 हजार 557 लोग संक्रमित हैं. राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों में अभी करीब 766 मरीज भर्ती हैं.


देश में जारी लॉकडाउन के बीच अरुणाचल प्रदेश की बच्ची का वीडियो वायरल


तब्लीगी जमात के कुछ सदस्यों को दिए गए नोटिस, विवादों से रहा है मरकज का पुराना नाता