New York Governor Resigns: अमेरिका में न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुमोओ पर यौन उत्पीड़न के कई आरोपों के बाद मंगलवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन पर अलग-अलग समय पर ग्यारह महिलाओं की तरफ से लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप सही मिले. न्यूयॉर्क गवर्नर एंड्रयू कुमोओ पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न की जांच पांच महीने से चल रही थी.


इस जांच रिपोर्ट में यह कहा गया कि गवर्नर कार्यालय का माहौल काम करने योग्य नहीं रहा है. यही नहीं उत्पीड़न का सार्वजनिक रूप से आरोप लगाने वाली पहली महिला के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई भी की गई. उन पर कई महिलाओं ने गलत नीयत से छूने, छेड़छाड़ और किस करने आदि के आरोप लगाए हैं.


इसको लेकर राज्य अटार्नी जनरल की रिपोर्ट में कहा गया कि एंड्रयू ने कानून तोड़ा है और ऐसे कार्य किए हैं, जो उन्हें पद की गरिमा बनाए रखने के लिए नहीं करने चाहिए थे.


बाइडन ने कहा था- इस्तीफा दे देना चाहिए


इससे पहले, व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था- 'मुझे लगता है कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जांच के परिणाम आने से पहले ही कहा था कि अगर जांच से पता चलता है कि कुओमो ने अनुचित तरीके से काम किया है, तो वह उनके इस्तीफे की मांग करेंगे. मंगलवार को जांच के नतीजे सामने आने और गवर्नर एंड्रयू कुओमो को दोषी पाए जाने के बाद बाइडेन ने उनसे इस्तीफे की मांग की.


हालांकि, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने इन आरोपों से इनकार किया था कि उन्होंने अनुचित तरीके से काम किया था और स्पष्ट किया था कि उनकी इस्तीफा देने की कोई योजना नहीं है.


ये भी पढ़ें: अटॉर्नी जनरल की जांच में यौन उत्पीड़न का दोषी पाए गए न्यूयॉर्क के गवर्नर कुओमो, जो बाइडेन ने की इस्तीफा की मांग