American Nurse: न्यू यॉर्क में एक नर्स ने एक नवजात शिशु को पालने पटक दिया तो उसकी नौकरी चली गई और मामले की जांच की जा रही है. दरअसल इस पूरी घटना का एक वीडियो आया जिसमें ये नर्स बच्चे को पटकती हुई दिख रही है. मामला लॉन्ग आईलैंड पर वेस्ट इस्लिप में गुड समैरिटन यूनिवर्सिटी अस्पताल का है. इस घटना की जांच सफोल्क काउंटी पुलिस विभाग कर रहा है.


अंग्रेजी वेबसाइट फॉक्स न्यूज के मुताबिक, दो दिन के बच्चे निक्को को अस्पताल की नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट में एंटीबायोटिक्स दी गईं और केयर यूनिट में ही रखा गया था. इस दौरान बच्चे के पिता फिदेल सिंक्लेयर ने चुपके से पर्दे के पीछे से उसका वीडियो बनाया था और इसी दौरान नर्स की हरकत कैमरे में कैद हो गई. कथित रूप से इस वीडियो में नर्स बच्चे को जबरदस्ती उसकी पीठ से पेट के बल पालने में पटक देती है.


क्या कहना है फिदेल सिंक्लेयर का?


इस घटना को लेकर बच्चे के पिता फिदेल ने कहा, “मुझे इस बात की खुशी है कि मैं मौके पर था. भगवान ने मुझे वहां भेजा. अगर भगवान ने मुझे वहां नहीं भेजा होता तो मैं वहां पर नहीं होता और ये सब नहीं देख पाता. अगर मैं वहां नहीं होता तो ये रातभर होता रहता. ये सिर्फ मेरे बच्चे के लिए नहीं है बल्कि दूसरे बच्चों के लिए भी है.” तो वहीं, बच्ची की मां का कहना है कि इस घटना के बाद वो सो नहीं पाईं और रो-रोकर बुरा हाल हो गया.


अस्पताल ने लिया एक्शन


बच्चे की मां सराविया ने कहा, “मैंने उस नर्स से कहा कि मैं नहीं चाहती कि तुम मेरे बच्चे को छुओ. तुमने उसे पटक दिया. इस पर नर्स ने मुझे जवाब दिया कि अगर आपको लगता है मैंने उसके साथ कुछ भी गलत किया है या गलत तरह से संभाला तो मुझे इस बात का खेद है.” तो वहीं, अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि इस मामले में तुरंत सज्ञान लिया गया है और नर्स के खिलाफ कार्रवाई की गई है.


ये भी पढ़ें: Turkiye Earthquake VIDEO: तुर्किए में नर्सों ने जान पर खेलकर नवजात बच्चों को भूकंप से बचाया, धरती हिल रही थी फिर भी नहीं छोड़ा अस्पताल