न्यूयॉर्क: कोरोना वायरस आम इंसान तो आम इंसान बड़ी-बड़ी हस्तियों को भी नहीं छोड़ रहा है. अमेरिका में इसके संक्रमण के कारण मौत का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में दुनिया के मशहूर डॉक्टर का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने मेडिकल जगत में कई कीर्तिमान स्थापित किए थे.


कोरोना वायरस ने ली मशहूर न्यूरो सर्जन की जान


कोरोना वायरस के संक्रमण से मेडिकल इतिहास रचनेवाले एक न्यूरोसर्जन की मौत हो गई है. डॉक्टर जेम्स टी गुडरिक अलबर्ट आइंसटीन कॉलेज में पेडियाट्रिक न्यूरो सर्जरी के प्रमुख थे. मोंटेफियोरी अस्पताल ने इस घटना के बारे में बताया है. उनके सहयोगियों ने अपने साथी की मौत पर संवेदना जताते हुए कहा है कि उनकी मौत हमेशा याद दिलाएगी कि कोविड-19 बिना चेहरे वाली बीमारी है. डॉक्टर गुडरिक की मौत पर दुनिया भर से शोक संदेश शेयर किए जा रहे हैं.





डॉक्टर जुड़वां के जटिल ऑपरेशन करने में थे दक्ष


गुडरिक दुनिया में उस वक्त ज्यादा मशहूर हुए जब उन्होंने 2017 में जुड़वां दो बच्चों का जटिल ऑपरेशन किया. दोनों बच्चों का दिमाग एक दूसरे से जुड़ा हुआ था. 13 महीने के जुड़वां बच्चों को अलग करने में उन्होंने ऐतिहासिक 27 घंटे सर्जरी की. 2004 में भी डॉक्टर ने फिलिपिनो के जुड़वां बच्चों की सर्जरी कर अपनी दक्षता का सबूत दिया. 2019 में ब्राजील में जुड़वां बच्चियों को अलग करनेवाली टीम में उन्होंने मदद की. डॉक्टर गुडरिक जुड़वां बच्चों को सर्जरी के जरिए अलग करने में पारंगत थे. अपने ज्ञान को साझा करने के लिए उन्होंने कई जगहों का सफर किया. डॉक्टर गुडरिक ने अपनी पढ़ाई कैलिफोर्निया, इरविन, कोलंबिया यूनिर्विसिटी से पूरी की थी.


अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ता जरूरतमंदों को बांट रहे हैं राहत सामग्री


कर्नाटक: मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राहत कोष में एक साल का वेतन दान करने का फैसला लिया