ऑकलैंड: न्यूज़ीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने एक बेटी को जन्म दिया है.  पाकिस्तान की दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बाद जैसिंडा अर्डर्न दूसरी महिला हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म दिया है. बेनजीर भुट्टो ने साल 1990 में बेटी बख्तावर को जन्म दिया था. न्यूज़ीलैंड स्थानीय समय के मुताबिक उनकी बेटी का जन्म शाम 4.45 मिनट पर हुआ. इसकी जानकारी अर्डर्न ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है. उन्होंने ये भी बताया कि उनकी बेटी का वजन 3.31 किलो है.


इंस्टा पर की बेटी के जन्म की घोषणा
बेटी के जन्म के बाद के पहले संदेश में उन्होंने लिखा, "आपकी शुभकामनाओं और प्यार के लिए तहे दिल से शुक्रिया. हमें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई. मैं ऑकलैंड के सिटी हॉस्पिटल की टीम का भी शुक्रिया अदा करना चाहूंगी." आपको बता दें कि अर्डर्न की डिलिवरी के लिए 17 जून की तारीख दी गई थी.






इंस्टाग्राम पर ही की थी प्रेग्नेंसी की घोषणा
37 साल की जैसिंडा पिछले साल अक्टूबर में देश की पीएम बनी थीं. उन्होंने जनवरी महीने में इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी सार्वजनिक की थी और बेटी के जन्म के बाद भी अपनी भावनाओं को शेयर करने के लिए उन्होंने इंस्टा का ही सहारा लिया है.


बेटी की परवरिश के लिए पति छोड़ेंगे अपना करियर
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के बच्चे के जन्म को लेकर इतना उत्साह था कि वहां की मीडिया इसका लाइव कवरेज कर रही थी. वहीं, सबसे बड़ी बात ये है कि उनके पति क्लार्क गेफोर्ड ने बेटी को संभालने के लिए अपना करियर छोड़ने का फैसला लिया है. उनके पति एक टीवी शो होस्ट करते हैं. बेटी के जन्म के बाद उसकी परवरिश के लिए वो ये टीवी शो छोड़ देंगे.