नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के ससंद में एक अदभुत दृश्य देखने को मिला. यहां एक पुरुष सांसद ने पितृत्‍व अवकाश के बाद संसद में बच्‍चे के साथ पहुंचकर कार्यवाही में हिस्‍सा लिया. सांसद का नाम टमाटी कॉफे है. दरअसल, सांसद टमाटी कॉफे न्‍यूजीलैंड संसद में पितृत्‍व अवकाश के बाद अपने बच्‍चे को लेकर बुधवार की कार्यवाही में हिस्‍सा लेने पहुंचे.


सांसद के अंदर सबसे खूबसूरत दृश्य तब देखने को मिला जब टमाटी कॉफे कार्यवाही के दौरान अपना पक्ष रखने लगे. जब वह संसद में अपनी बात कह रहे थे तो उस वक्‍त उनके नन्‍हे से बेटे को संसद के स्‍पीकर ट्रेवर मलार्ड को प्रसन्‍नता पूर्वक बोतल से दूध पिलाते हुए देखा गया. अब यह तस्वीर तेजी से वायरल हो गई है.


संसद अध्‍यक्ष ट्रेवर मलार्ड ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की और टमाटी कॉफे को पिता बनने की बधाई दी. ट्वीट में उन्‍होंने बताया, ''सामान्‍य तौर पर स्‍पीकर की कुर्सी पर केवल अध्‍यक्ष का अधिकार होता है लेकिन आज एक वीआइपी ने मेरी कुर्सी शेयर की.''





यह तस्वीर इतनी वायरल हो गई है कि इसे कई हाजरों लाइक्स और शेयर मिल चुके हैं. बता दें कि इससे पहले भी ऐसा ही एक वाकया हो चुका है. हालांकि वह वाकया इस वाकया से थोड़ा भिन्न था. कुछ माह पहले ही केन्या के संसद में महिला सांसद जुलेका हसन को पांच माह के बच्‍चे को साथ लेकर आने पर संसद से निकाल दिया गया था क्‍योंकि संसद के नियमों के मुताबिक चैंबर में अजनबी के प्रवेश पर रोक है.


यह भी देखें