New Zealand Hostel Fire: न्यूजीलैंड (New Zealand) के वेलिंगटन (Wellington) में एक चार मंजिला हॉस्टल में आग लग गई. इस हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. आग लगने की खबर के बाद रेस्क्यू टीम और फायर फाइटर की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया. इसी दौरान रेस्क्यू टीम ने मलबे में से लोगों को तलाशना शुरू कर दिया.


न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक आग लगभग रात भर लगी रही, जिसमें 10 लोगों की मौत होने की खबर है. इस बीच देश की प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने एएम मॉर्निंग न्यूज प्रोग्राम को बताया कि उनके मुताबिक 6 लोगों की मौत कि पुष्टि हुई है और आकंड़ा इसे ज्यादा भी बढ़ सकते हैं.


चार मंजिला लोफर्स लॉज हॉस्टल में लगी आग
न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में रात करीब 12:30 बजे चार मंजिला लोफर्स लॉज हॉस्टल में आग लग गई थी. आग लोफर्स लॉज हॉस्टल की तीसरी मंजिल पर लगी. न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि इमारत में कोई स्प्रिंकलर सिस्टम मौजूद नहीं था. इस हादसे में कम से कम 20 लोगों के लापता होने की खबरें हैं.


वहीं वेलिंगटन फायर एंड इमरजेंसी डिस्ट्रिक्ट मैनेजर निक पायट ने कहा कि हॉस्टल के अंदर लगभग 52 लोग फंसे हुए है या लापता है. हालांकि, रेस्क्यू टीम अभी भी फंसे लोगों को तलाश कर रहे हैं. उन्होंने जानकारी दी कि हमें आग लगने के जानकारी रात के करीब 12:30 बजे मिली.


आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं
फायर एंड इमरजेंसी डिस्ट्रिक्ट मैनेजर निक पायट ने कहा कि हमारी सद्भावना उन लोगों के परिवार वालों के साथ है, जिन्होंने अपने को खोया है. हमारी टीम ने लोगों को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन बचा नहीं पाए. ये हमारे लिए एक बुरे सपने के जैसा है, क्योंकि इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता है. वहीं पुलिस ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.


वेलिंगटन सिटी काउंसिल के प्रवक्ता रिचर्ड मैकलीन ने कहा कि हादसे के दौरान लगभग 50 लोग भाग गए और बचने में कामयाब रहे. इसके बाद उन्हें एक आपातकालीन केंद्र में ले जाया गया, जहां मूलभूत सुविधाएं मौजूद थी.


ये भी पढ़ें:Canada: गर्दन में चाकू घोंपकर भारतीय सिख की हत्या करने वाले कनाडाई युवक को 2 साल बाद दी गई ये सजा