क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में स्थित 'अल नूर' और 'लिनवुड' मस्जिद पर हुई फायरिंग की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने निंदा की है. जैसिंडा अर्डर्न ने इस घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास का सबसे काला दिन बताया. इस हमले में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. जिस वक्त ये हमला हुआ था, उस समय बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी मस्जिद में मौजूद थे. हमले के बाद बांग्लादेशी टीम का न्यूजीलैंड दौरा खत्म कर दिया गया है और तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है.


प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, "यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है. यह हिंसा का एक भयावह कार्य था. पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया है, लेकिन मेरे पास अभी उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है."





इस हमले को लेकर पुलिस ने एक बयान में कहा, "हमलावर अभी भी वहां पर सक्रिय हैं, क्राइस्टचर्च के लोगों को घर में रहने को कहा गया है. पुलिस अपनी पूरी क्षमता के साथ जवाब दे रही है, लेकिन जोखिम बहुत अधिक है."


पुलिस आयुक्त माइक बुश ने कहा कि "इस गंभीर घटना" के बाद से शहर के सभी स्कूलों को लॉकडाउन में रखा गया है. उन्होंने एक बयान में कहा, "पुलिस ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च में किसी भी संदिग्ध व्यवहार की रिपोर्ट करने का आग्रह किया है."


बड़ी खबरें: मुंबई ब्रिज हादसे में 6 लोगों की मौत, 36 लोग घायल, कल शाम 7.30 बजे हुआ हादसा