Nigeria News: नाइजीरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पश्चिमी नाइजर में बुर्किना फासो की सीमा के पास एक आतंकवादी हमले में 23 नाइजीरियाई सैनिक मारे गए. सैनिक मंगलवार और बुधवार को बुर्किना फासो के माई क्षेत्र के पास सुरक्षा में लगे थे. इस दौरान एम्बुस लगाकर बैठे आतंकवादियों ने नाइजर सैनिकों पर हमला कर दिया. रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि इस हमले में करीब 30 आतंकवादियों को भी मार गिराया गया है.


एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, भूटान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि पश्चिमी नाइजर में बुर्किना फासो और माली की सीमा के पास यह घटना हुई है. आतंकवादी घात लगाकर बैठे थे और नाइजर सैनिकों के पहुंचने का इंतजार कर रहे थे. भूटाने के रक्षा मंत्री ने बताया कि यब घटना तब हुई जब मंगलवार और बुधवार को तीन सीमावर्ती क्षेत्र टिल्लाबेरी में सैनिक सुरक्षा अभियान में लगे हुए थे. 


गश्त करने के दौरान हुआ हमला
मंत्रालय ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में अक्सर सशस्त्र समूहों द्वारा स्थानीय लोगों के साथ अपराध के कृत्य सामने आते रहते हैं. इन इलाकों में सशस्त्र समूह हत्या, जबरन वसूली और मवेशियों की तस्करी करते रहते हैं. स्थानीय लोगों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए नाइजर सैनिक इन इलाकों में गश्त करने के लिए गए थे, उसी दौरान एम्बुस लगाकर बैठे आतंकवादियों ने हमला किया.


17 सैनिकों के घायल होने की खबर
एएफपी की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस घटना में 100 से अधिक आतंकवादी शामिल थे. घटना कारित करने में 'घरेलू बमों और आत्मघाती वाहनों' का उपयोग किया गया. यह हमला टेगुए और बैंकिलारे के बीच सेना इकाई पर किया गया. इस हमले में मारे गए 23 सैनिकों के अलावा, 17 अन्य सैनिकों के घायल होने की भी खबर सामने आई है. घटना के बाद नाइजीरिया के रक्षा मंत्रालय ने मारे गए सैनिकों के फोटो भी एक्स हैंडल पर शेयर किया है और इन नौजवानों को सलाम किया है.