Gang Rape in Pakistan Army Camp: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के सुधन गली में आर्मी कैंप में निर्भया जैसा कांड हुआ है. कैंप के अंदर एक लड़की की जली हुई डेड बॉडी मिली है. लड़की को पाकिस्तान आर्मी के जवान पकड़ कर ले गये थे उसके अगले दिन लड़की का जला हुआ शव मिला. 


पाकिस्तानी आर्मी पर लड़की को गैंग रेप के बाद जलाने का शक है. PoK में माहौल गर्मा गया है. पीओके में प्रोटेस्ट की तैयारी हो रही है.


जहन्नुम बनी जिंदगी
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान आर्मी ने अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों की जिंदगी जहन्नुम बना रखी है. कहने तो पाकिस्तान इसे आजाद कश्मीर कहता है लेकिन ये पूरा इलाका एक खुली जेल में तब्दील है. यहां बिना पाकिस्तान आर्मी की मर्जी के कोई कुछ नहीं कर सकता. पाकिस्तान आर्मी कभी भी किसी को यहां पर बिना किसी वारंट के उठा ले जाती है. लड़कियों का अगवा होना भी यहां आम बात है.


रिपोर्ट के मुताबिक सुधन गली इलाके में रहने वाली लड़की को पाकिस्तान आर्मी के जवान ले गए थे. लेकिन अगले दिन लड़की की बुरी तरह जली हुई डेड बॉडी मिली. लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या का शक होने पर इलाके में तनाव फैला है. घटना के विरोध में बड़े प्रदर्शन की तैयारी है.


Pok के नागरिकों की पहचान मिटाने की कोशिश
हाल ही में पाकिस्तान ने पीओके के नागरिकों की पहचान मिटाने का काम शुरू किया है. पाकिस्तान सरकार पीओके में जनगणना करा रही है जिसमें सभी को अपनी पहचान पाकिस्तानी लिखने को मजबूर किया जा रहा है. पीओके के एक एक्टिविस्ट अहमद अयूब मिर्जा ने इसका खुलासा किया है. मिर्जा ने बताया कि पीओके के लोग कभी भी पाकिस्तान की इस करतूत को स्वीकार नहीं करेंगे और इसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन की तैयारी हो रही है.


मिर्जा ने कहा, पाकिस्तान हमारा नाम और निशान मिटाने के चक्कर में है. वो हमें पाकिस्तानी बनाना चाहते हैं. हम पाकिस्तानी नहीं हैं. इसके खिलाफ पाकिस्तानी कब्जे वाले जम्मू कश्मीर में भारी विरोध प्रदर्शन करके जवाब दिया जाएगा.


यह भी पढ़ें


POK तो सुना होगा... फिर POTL, COTL, POJK किसके लिए यूज होता है?