US Lottery Prize News: अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना के रॉय स्टोरी नाम के शख्स की किस्मत एक कद्दू की वजह से हमेशा-हमेशा के लिए बदल गई, जब उसने हेलोवीन में इस्तेमाल किया जाने वाला कद्दू 10 डॉलर में बेचा. इसके बाद उसने कमाई के पैसों से एलिजाबेथ सिटी के सन फार्म्स स्टोर से एक एक्सट्रीम कैशवर्ड लॉटरी टिकट खरीदा, जिसमें उसने $150,000 (लगभग ₹1.26 करोड़) का स्क्रैच-ऑफ लॉटरी पुरस्कार जीत लिया. भारी-भरकम इनामी राशि जीतने के बाद रॉय स्टोरी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.


रॉय स्टोरी ने कहा कि मैं हर साल कुछ कद्दू उगाता हूं और उन्हें बेचता हूं. किसी ने मुझे एक कद्दू के लिए 10 डॉलर दिए और मैंने उससे टिकट खरीद लिया. स्टोरी को शुरू में इस बात का एहसास नहीं था कि उन्होंने कितना बड़ा पुरस्कार जीता है. 


लॉटरी जीतने का एहसास
शुरू में लगा कि उन्होंने केवल $1,000 (लगभग ₹83,500) जीते हैं. हालांकि, जब उन्होंने देखा कि यह पुरस्कार $150,000 है ऐसा देख वे चौंक गए. उन्होंने कहा कि वो जीते हुए लॉटरी के पैसों से एक  नया ट्रक खरीदेंगे.


अमेरिका में बढ़ते लॉटरी विजेता
अमेरिका भर में कई सारे लोग किस्मत आजमाने के लिए लॉटरी खरीदते रहते हैं. हाल ही में फ्रेडरिक काउंटी मैरीलैंड की एक महिला ने  $500,000 (लगभग ₹4 करोड़) का पावरबॉल डबल प्ले पुरस्कार जीता. उन्होंने इसे अविश्वसनीय बताते हुए कहा कि उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि ऐसा कुछ हुआ है. हालांकि, महिला ने अब जीते हुए पैसों का इस्तेमाल बच्चों की शिक्षा और एक नए घर के लिए करेंगी. इसके अलावा फ्लोरिडा वेस्ट पाम बीच के 62 वर्षीय जोस डुरान ने भी $3 (लगभग ₹250) के टिकट पर $3 मिलियन (लगभग ₹25 करोड़) का मेगा मिलियंस जैकपॉट जीता. उन्होंने ये लॉटरी 11 अप्रैल, 2023 को हुई ड्रा में हासिल की थी.  टिकट बेचने वाले रिटेलर को भी $5,000 (लगभग ₹4 लाख) का बोनस मिला.


ये भी पढ़ें: North Korea Threat South Korea: किम जोंग-उन की बहन ने साउथ कोरिया को खुलेआम दी धमकी, कहा- भयानक होगा अंजाम