Kim Jong Un: पेरिस ओलंपिक 2024 में दुनियाभर के एथलीट्स ने हिस्सा लिया. ओलंपिक में नॉर्थ कोरिया के भी एथलीट्स शामिल हुए. नॉर्थ कोरिया के कुछ खिलाड़ियों ने तो मेडल जीते लेकिन कई को बिना मेडल ही निराश होकर अपने वतन लौटना पड़ा.


बिना ओलंपिक मेडल जीते नॉर्थ कोरिया लौटे खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन मेडल न जीतने वाले खिलाड़ियों को सजा देता है. ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर नॉर्थ कोरिया के उन खिलाड़ियों को क्या सजा दी जाती है जो मेडल नहीं जीत सके?


क्या सजा मिलती है?


कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया के जो खिलाड़ी ओलंपिक मेडल नहीं जीतते, उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता है. बताया गया कि ओलंपिक मेडल न जीतकर लौटे खिलाड़ियों को नॉर्थ कोरिया में शारीरिक श्रम के लिए भेजा जाता है. हालांकि, बाद में कुछ दिनों की सजा पूरी होने के बाद उन्हें वापस भी बुला लिया जाता है. 


कोयले की खदानों में भेजा जाता है


कोरिया टाइम्स और द सन जैसे कई मीडिया संस्थानों की रिपोर्ट की मानें तो रियो ओलंपिक में मेडल न जीतने वाले कुछ खिलाड़ियों को खराब क्वालिटी के घरों में रहने को मजबूर किया गया. वहीं कुछ अन्य खिलाड़ियों को कोयले की खदानों में काम के लिए भेजा गया. दरअसल, रियो ओलंपिक में खिलाड़ियों को पांच गोल्ड मेडल जीतने को कहा गया लेकिन ये लक्ष्य पूरा नहीं हो सका था.


फोटो खिंचाने वालों की खैर नहीं !


नॉर्थ कोरिया के कई खिलाड़ियों ने पेरिस ओलंपिक 2024 में साउथ कोरिया के प्लेयर्स के संग सेल्फी खिंचाई थी. इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद अब माना जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन एथलीट्स को कड़ी सजा दे सकता है. 


ये भी पढ़ें: Kolkata Rape-Murder Case: 'क्रूरता की हदें पार', ममता बनर्जी की पीड़ित परिवार से मुलाकात; कोलकाता रेप-मर्डर मामले पर जानें किसने क्या कहा