Kim Jong Un Holding Hand a Girl: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक रहस्यमयी दुनिया है, जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है. अब एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो एक लड़की के साथ नजर आ रहा है और उसका हाथ पकड़े हुए है. मीडिया रिपोर्ट्स की अगर मानें तो ये लड़की और कोई नहीं बल्कि किम जोंग उन की बेटी है. हालांकि, नॉर्थ कोरिया ने कभी ये नहीं बताया कि किम जोंग उन के कितने बच्चे हैं.


इस बच्ची की उम्र भी एक रहस्य बनी हुई है. दुनिया उसका नाम नहीं जानती है. सबसे जरूरी बात ये है कि ये किम जोंग उन की सबसे प्यारी बेटी है. दक्षिण कोरिया के अधिकारियों का मानना है कि इस युवा लड़की का नाम जूएई है और इसकी उम्र 9 साल के आसपास है. दरअसल, इस तस्वीर को उत्तर कोरिया की मीडिया ने हाल ही में दिखाया है. इसको कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने हाल की पब्लिश किया. कहा जा रहा है कि हाल ही में बैलिस्टिक मिसाइल के सफल प्रक्षेपण के दौरान इस तस्वीर को लिया गया था.


किम जोंग उन ने दुनिया को दे दिया संकेत


इस तस्वीर के सामने आने के बाद किम जोंग उन ने दुनिया को संकेत दे दिया है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा. उन्होंने एक स्पष्ट संदेश दिया है. पहला ये कि यहां किम शासन यहां रहने वाला है और दूसरा उनका परिवार परमाणु हथियारों के लिए कोई सौदेबाजी नहीं करेगा. किम जोंग उन कई मौकों पर अपनी बेटी के साथ नजर आ चुके हैं, इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा.


26 साल की उम्र में किम ने संभाली गद्दी


अगर किम जोंग उन के पदार्पण की बात करें तो उन्होंने अपनी आधिकारिक शुरूआत तब तक नहीं की थी, जब तक वो 26 साल के नहीं हो गए थे. 19 नवंबर को उत्तर कोरिया की मीडिया में जे एई पहली बार नजर आईं थीं. उस वक्त मीडिया ने ये स्वीकार भी किया था कि ये उन्हीं की बेटी है. हालांकि अभी इस बात की आशंका बरकरार है कि उत्तराधिकारी के रूप में किम जोंग उन अपनी बेटी को सामने रखेगा या फिर किसी दूसरे बच्चे को, जिसके बारे में रहस्य बरकरार है.


वाशिंगटन में स्टिम्सन सेंटर के सदस्य जेनी टाउन का कहना है कि किम और उनकी बेटी का परमाणु प्रक्षेपण के वक्त एक साथ रहने से ये संकेत मिलता है कि इस सफलता के रूप में अब अगली पीढ़ी को शामिल किया गया है. सितंबर के महीने में किम ने अपने सांसदों से कहा था कि वो परमाणु हथियारों को कभी नहीं छोड़ेंगे. दक्षिण कोरियाई सांसद यू सांग-बम ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय खुफिया सेवा के साथ बंद कमरे में ब्रीफिंग के बाद संवाददाताओं से कहा था कि जू एई किम जोंग उन और उनकी पत्नी री सोल जू के तीन बच्चों में से एक है.


ये भी पढ़ें: दूसरी बार अपनी बेटी के साथ दिखा उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन, सामने आई ये तस्वीरें