North Korea Fly Their Fighter Jet: उत्तर कोरिया हमेशा से ही अपने रवैये की वजह से चर्चा में रहा है. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के एक एक्शन के चलते साउथ कोरिया के साथ तनातनी का माहौल बन गया है. कुछ दिन पहले ही उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल जापान के ऊपर से गुजार दी, जिसकी वजह से जापान में हड़कंप मच गया था. इसको लेकर कई देशों ने मिलकर उत्तर कोरिया की निंदा की थी. इस बार उत्तर कोरिया ने अपने बारह सैन्य विमानों को दक्षिण कोरिया के हवाई सीमा में उतार दिया.


दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि उत्तर कोरिया के बारह सैन्य विमानों ने गुरुवार को उड़ान भरी. जवाब में दक्षिण कोरिया ने भी अपने 30 लड़ाकू जेट विमानों को उतारा. सियोल के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने अपने बयान में ये भी कहा कि आठ लड़ाकू जेट और चार बमवर्षकों ने "इंटर-कोरियाई हवाई सीमा के नॉर्थ में उड़ान भरी, साथ ही उत्तर कोरिया के विमान ने हवा से सतह पर फायरिंग अभ्यास किया था.


ड्रिल फॉर्मेशन में उड़े विमान


दक्षिण कोरिया के सियोल मिलिट्री का कहना है कि उत्तर कोरिया ने 12 लड़ाकू विमान ड्रिल फॉर्मेशन में उड़ाए. इससे ये बात पता चलती है कि उत्तर कोरिया अपने पड़ोसी देश को उकसाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता है. वो हमेशा अपने गलत रवैये का प्रदर्शन करता रहता है.


तनातनी की ये है वजह


उत्तर कोरिया इसलिए ऐसी हरकत करने की कोशिश कर रहा, क्योंकि 22 अगस्त 2022 से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच युद्ध अभ्यास शुरू हुआ है. 2017 के बाद ये पहला मौका है. इसी युद्ध अभ्यास से चिढ़ कर उत्तर कोरिया अपने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया को तंग करने की कोशिश कर रहा है. गौरतलब है कि उत्तर कोरिया अमेरिका को भी अपना दुश्मन ही मानता है.


ये भी पढ़ें:North Korea: उत्तर कोरिया ने ठुकराई दक्षिण कोरिया की आर्थिक सहायता की पेशकश, किंम जोंग उन की बहन ने दिया दो टूक जवाब


Nancy Pelosi Leaves From Taiwan: चीनी धमकियों के बीच ताइवान से दक्षिण कोरिया के लिए रवाना हुईं नैंसी पेलोसी