North Korea To South Korea: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बहन किम यो जोंग ने शनिवार को दक्षिण कोरिया को बड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर दक्षिण कोरियाई ड्रोन उत्तर कोरिया में ऊपर उड़ते हुए पाए गए तो इसका अंजाम भयानक होगा. उत्तर कोरिया ने ये बयान तब दिया, जब दक्षिण कोरियाई ड्रोन राजधानी प्योंगयांग के आसमान में दिखे थे.


किम जोंग-उन की बहन किम यो जोंग ने स्टेट मीडिया KCNA के माध्यम से कहा कि हाल में हुई ड्रोन घुसपैठ एक गंभीर घटना है. किम ने दक्षिण कोरियाई सेना की आलोचना करते हुए कहा कि वे ड्रोन घुसपैठ की पहचान करने में विफल रहे हैं. इसके लिए दुश्मन देश की सेना दोषी है. उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया विरोधी पर्चे (जो ड्रोन के माध्यम से भेजे गए) इस घटना की गंभीरता को दर्शाते हैं.


दक्षिण कोरिया की प्रतिक्रिया
दक्षिण कोरियाई ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने उत्तर कोरिया के आरोपों पर तुरंत प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि वे इन आरोपों की पुष्टि नहीं कर सकते. हालांकि, पूरे मामले पर उत्तर कोरिया ने कहा कि ड्रोन और गुब्बारे दक्षिण कोरिया से भेजे गए हैं, जिनमें किम जोंग-उन की आलोचना करने वाले पर्चे और सहायता सामग्री भेजी जा रही है. उत्तर कोरिया इस तरह की गतिविधियों को अपनी सरकार के खिलाफ माना जाता है और इसका जवाब वह गुब्बारों के माध्यम से कचरा भेजकर दे रहा है, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ रहा है. उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच हाल के दिनों में बढ़ते तनाव से दोनों देशों के बीच सुरक्षा और राजनीतिक संकट की स्थिति बनती जा रही है.


किम यो-जोंग किम जोंग-उन की इकलौती बहन
किम यो-जोंग किम जोंग-उन की इकलौती बहन हैं. जोंग-उन का जन्म साल 1987 में हुआ था. वो किम से महज 4 साल ही छोटी हैं. उन्होंने अपने भाई के साथ मिलकर स्विट्जरलैंड के बर्न में पढ़ाई की थी. हालांकि, साल 2018 में किम यो-जोंग तब  चर्चा में आई थी, जब वो साउथ कोरिया जाने वाली किम वंश की पहली सदस्य बनी थीं. वो उस वक्त विंटर ओलंपिक में प्रतिनिधिमंडल की सदस्य के रूप में गई थी.


ये भी पढ़ें:  India-UK Ties: बोरिस जॉनसन ने क्यों की पीएम मोदी की तारीफ? पूर्व भारतीय राजदूत ने बताई पूरी कहानी