North Korea: किम जोंग-उन की पत्नी री सोल-जू ने एक मिलिट्री समारोह में नॉर्थ कोरिया की परमाणु शक्ति को लेकर एक अनोखा मैसेज दिया है. कोरियाई पीपुल्स आर्मी के 75वें सैन्य समारोह में पति और बेटी के साथ शामिल हुईं जू ने अपने नेकलेस के जरिए दुनिया को चेताया. 


दरअसल री सोल जू ने अपने गले में एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के मॉडल का हार पहन रखा था. उन्होंने जो हार पहन रखा था वह उस मिसाइल का था जो अमेरिका समेत कई देशों में परमाणु हमला करने में सक्षम थी.


कार्यक्रम में नजर आईं थी किम की बेटी
नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में हुए इस कार्यक्रम में किन की बेटी किम जू ऐ अपने पिता और शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ कार्यक्रम और बाद में हुए सैन्य भोज में दिखाई दीं थी. नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया ने बताया कि किम की दूसरी संतान किम जू ऐ काले रंग का सूट पहने हुए थी और सैन्य डिनर में अपने माता-पिता और वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ मौजूद थीं. 


किम जू ऐ की इस सार्वजनिक उपस्थिति के बाद यह कयास लगने शुरू हो गये थे कि क्या क्या ऐ नॉर्थ कोरिया में अपने पिता की अगली उत्तराधिकारी होंगी? हालांकि विशेषज्ञों ने इस दावे को फिल्हाल के लिए खारिज कर दिया. 


क्या है नॉर्थ कोरिया का मिसाइल प्रोग्राम?
नॉर्थ कोरिया अमेरिका के द्वारा उनके देश पर थोपे गये सैंक्शन के बावजूद परमाणु हथियारों का लगातार प्रदर्शन कर रहा है. नये साल के मौके पर किम ने अपनी सेना के साथ नॉर्थ कोरिया की जनता को कम दूरी की परमाणु मिसाइलों के लांच का वादा किया. 


उत्तर कोरिया की स्टेटे कंट्रोलड मीडिया ने जानकारी दी कि इस साल उनकी सरकार का फोकस नई शॉर्ट रेंज मिसाइल का निर्माण करना है. बीते साल भारी अमेरिकी दबाव के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने 70 से ज्यादा मिसाइलों का टेस्ट किया. किम ने आरोप लगाया कि साउथ कोरिया अविवेकपूर्ण तरीके से खतरनाक हथियारों के निर्माण पर लगा हुआ हुआ इसके लिए उनको भी युद्ध के लिए तैयार होने की जरूरत है. 


China Pig Tower: 26 मंजिला बिल्डिंग, हर फ्लोर पर सुअर, नासा जैसा कमांड सेंटर, चीन के पिग फॉर्म के बारे जान दंग रह जाएंगे