Kim Jong-Un Daughter Oversee Monster Missile: दुनिया के सबसे रहस्‍यमय देशों में से एक उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong Un) आए दिन मिसाइलें दागते रहते हैं. जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया में दागी गई नई मिसाइल का टेस्‍ट तानाशाह की बेटी की निगरानी में हुआ. वह पिता के साथ राजधानी प्योंगयांग से मिसाइल टेस्‍ट की साइट पर गई थीं.


वहां उन्होंने इस साल के दूसरे इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासोंग-17 (Monster Missile Hwasong-17) यानी मॉन्स्टर मिसाइल की परीक्षण की निगरानी की. तानाशाह की बहन, बेटी और पत्‍नी सब इस वजह से सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में उनकी पत्नी ने 'मिसाइल नेकलेस' पहना था. वहीं उनकी बहन ने कोरियाई मिसाइलों की खासियत बताकर अमेरिका को चेतावनी दी थी




तानाशाह की बेटी ने देखी सबसे पावरफुल मिसाइल
आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ह्वासोंग-17 मिसाइल उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के निर्देशों पर तैयार की गई देश में अब तक की सबसे शक्तिशाली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल है.


इसकी तस्‍वीरें शुक्रवार (17 मार्च) को जारी की गई. वहां के रोडोंग सिनमुन अखबार में तस्वीरों में दिखाया गया है कि किम काले और सफेद ह्वासोंग-17 मिसाइल को देख रहे हैं. इसे विश्लेषकों ने " मॉन्स्टर मिसाइल" करार दिया है.


मीडिया ने नहीं बताया- बेटी का नाम क्‍या है
ह्वासोंग-17 मिसाइल के परीक्षण के दौरान ली गई कुछ तस्‍वीरों में तानाशाह किम जोंग-उन को उनकी बेटी के साथ लॉन्च की निगरानी करते दिखाया गया है. एक दिलचस्‍प बात यह है कि उनकी बेटी का नाम वहां की मीडिया ने कभी जाहिर नहीं किया, हालांकि दक्षिण कोरियाई खुफिया ब्‍यूरो ने उसे 'जू एई' (Ju Ae) के तौर पर पहचाना है.




'हम दुश्मनों के हमले की साजिश से वाकिफ हैं'
किम जोंग की बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने बीते दिनों उत्तर ​कोरियाई हथियारों की प्रदर्शनी में दुश्मनों को चेतावनी देते हुए कहा, "हम ऐसे हथियार देश की सुरक्षा व्यवस्था के लिए रखते हैं, दुश्मनों को याद रखना चाहिए" 


दक्षिण कोरिया और अमेरिका का जिक्र करते हुए यो जोंग बोलीं, "ये खुले तौर पर कोरिया प्रायद्वीप में  सैन्य बढ़त और वर्चस्व को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. हम अमेरिकी सेना के रणनीतिक हमले से अच्छी तरह वाकिफ हैं."


मिसाइल में ही फिट कर दिया था कैमरा!


बीते रोज किए गए मिसाइट टेस्ट के बाद नॉर्थ कोरियन मीडिया ने अंतरिक्ष से पृथ्वी को दिखाने वाली तस्वीरें भी जारी कीं. इन्हें कथित तौर पर ICBM पर लगे एक कैमरे से लिया गया था. केसीएनए ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दागी गई आईसीबीएम (मिसाइल) ने टेस्‍ट में सभी मानकों को पूरा किया, और वह अपने तय रास्ते से टारगेट तक गई. केसीएनए ने यह भी कहा कि इसका पड़ोसी देशों की सुरक्षा पर कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ा.


यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया के 75वें आर्मी डे पर किम जोंग ने कराई सबसे बड़ी मिसाइल परेड, दावा- ये ICBM कहीं भी कर सकती है हमला