नई दिल्ली: नॉर्थ कोरिया का तानाशाह जिंदा है. इसके साथ ही किम जोंग उन को लेकर कई हफ्तों से चल रही अटकलों को विराम लग गया है. नॉर्थ कोरियाई न्यूज एजेंसियों ने 1 मई को एक कार्यक्रम में शामिल हुए तानाशाह की तस्वीरें जारी की हैं. तस्वीरों में तानाशाह हंसता-मुस्कुराता नजर आ रहा है.


नॉर्थ कोरियाई न्यूज एजेंसियों ने जो तस्वीरें जारी की हैं उसमें किम एक फैक्ट्री के उद्घाटन में रिबन काटते हुए देखा जा रहा है. यही नहीं कुछ तस्वीरों में किम को दूसरों के साथ हंसते मुस्कुराते भी देखे जा सकता है. इससे ये साफ होता है की किम बिलकुल स्वस्थ है और अगर अटकलों के मुताबिक किम की कोई  हार्ट सर्जरी हुई भी था तो वो पूरी तरह अब ठीक है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्तों से किम को लेकर तमाम तरीके की अटकलें लग रहीं थी, यहां तक की लोग सवाल उठाने लगे थे कि वो जिंदा भी है या नहीं. कम से कम अब सामने आई तस्वीरों में तानाशाह बिलकुल स्वस्थ नजर आ रहा है. चंद दिनों पहले ही अमेरिका की एक प्रोजेक्ट टीम ने नॉर्थ कोरिया के रिसोर्ट शहर वानसन में देखी गई किम के ट्रेन कि सेटेलाइट तस्वीरें जारी की थीं. जिसके बाद से चर्चा गर्म थी कि क्या किम जिंदा है?

ये भी पढ़ें-

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र से यूपी लौटे 7 मजदूर पाए गए पॉजिटिव, सभी क्वॉरंटीन

जम्मू-कश्मीर: 40 दिनों से अपने रिश्तेदारों के घर रह रहे 4 बच्चों का उनके माता पिता से हुआ मिलन