Kim Jong Un Daughter: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने इस महीने के अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) लॉन्च में शामिल अधिकारियों के साथ एक फोटोशूट करवाया. फोटोशूट की खास बात यह रही कि किम जोंग उन एक बार फिर अपनी बेटी Ju-ae के साथ दिखाई दिए. ऐसा दूसरी बार है जब किम जोंग-उन अपनी बेटी के साथ सार्वजनिक रूप से दिखाई दिए हैं. उनकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. इन तस्वीरों को कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने जारी किया है.


कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की ओर से प्रकाशित तस्वीरों में किम जोंग-उन की बेटी को देखा जा सकता है. Ju-ae को तस्वीरों में आप फर कॉलर वाले काले कोट में और आंशिक रूप से बंधे बालों के साथ देख सकते हैं. वहीं, उसके पिता किम जोंग-उन एक ब्लैक लैदर कोट पहने नजर आ रहे हैं.


फोटो सेशन में ये लोग भी हुए शामिल


केसीएनए ने कहा कि फोटो सेशन में "रेड फ्लैग कंपनी के लड़ाकों, रक्षा विज्ञान अनुसंधान संस्थान के अधिकारियों, वैज्ञानिकों, तकनीशियनों और हथियार कारखाने के श्रमिकों ने भाग लिया, जिन्होंने ह्वासोंग-17 के परीक्षण-अग्नि में महान योगदान दिया था." यह भी कहा गया कि किम "अपनी प्यारी बेटी के साथ फोटो सेशन वाली जगह पर दिखाई दिए."




18 नवंबर को पहली बार दिखी थी किम की बेटी


उल्लेखनीय है कि 18 नवंबर को ह्वासोंग-17 ICBM के प्रक्षेपण के दौरान किम जोंग-उन की बेटी उनके साथ दिखी थी. केसीएनए ने फोटो सत्र के बारे में कहा, "किम ने विश्वसनीय रक्षा सैनिकों को बधाई दी, जिन्होंने गर्व से दुनिया के सामने शुद्ध वफादारी, असाधारण मानसिक शक्ति और उत्कृष्ट विज्ञान-तकनीक बल के साथ एक विशाल क्रिस्टल लॉन्च किया."


उत्तर कोरियाई नेता ने यह भी कहा, "हमें अपनी सबसे बड़ी ताकत को और मजबूत करना चाहिए, कभी भी अपनी प्रशंसा पर आराम नहीं करना चाहिए और रक्षा क्षमताओं की असीम मजबूती के लिए प्रेरणा देना जारी रखना चाहिए." 


सैन्य अधिकारियों का किया प्रमोशन


ह्वासोंग-17 को विकसित करने में, उनके योगदान की मान्यता में किम ने बड़ी संख्या में अधिकारियों और वैज्ञानिकों के सैन्य रैंक को प्रमोट किया. इनमें जंग चांग-हा, राष्ट्रीय रक्षा विज्ञान अकादमी के प्रमुख और कोरिया के वर्कर्स पार्टी के युद्ध सामग्री उद्योग विभाग के किम जोंग-सिक को जनरलों में पदोन्नत करना शामिल था.


ये भी पढ़ें- उत्तर कोरिया को दुनिया की सबसे ताकतवर परमाणु शक्ति बनाना चाहता है तानाशाह किम जोंग उन, खुद बताई वजह