Nuclear Attack Threat: इजरायल, ईरान और लेबनान के बीच मचे घमासान के ने मिडिल ईस्ट में तपिश बढ़ा दी है. दूसरी तरफ एक और तानाशाह पश्चिमी एशिया में बार-बार धमकी दे रहा है. अब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की धमकी ने 10 हजार किमी दूर बैठे अमेरिका की धुकधुकी बढ़ा दी है. किम जोंग ने अमेरिका और उसके पड़ोसी साउथ कोरिया को परमाणु हमले की सीधी धमकी दी है. मौजूदा समय में दोनों कोरियाई देशों की सीमा पर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. 


उत्तर कोरिया के तानाशाह ने कहा है कि अगर उनके देश को उकसाया गया या किसी भी तरह का हमला हुआ तो वह साउथ कोरिया पर परमाणु हमले करेगा और उसका समूल विनाश कर देगा. दरअसल, हाल ही में दक्षिण कोरिया ने चेतावनी दी थी कि यदि किम जोंग ने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल करने का प्रयास किया तो नॉर्थ कोरिया को खत्म कर दिया जाएगा. इस धमकी के जवाब में अब किम जोंग ने अमेरिका समेत साउथ कोरिया को चेतावनी दी है.


किम जोंग दिखा चुके हैं परमाणु ताकत
किम जोंग ने कहा है कि अगर साउथ कोरिया या उसके सहयोगी अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर हमला किया तो उनकी सेनाएं परमाणु हमला करने से पीछे नहीं हटेंगी. दोनों देशों के बीच इस तरह की बयानबाजी कोई नई नहीं है. लेकिन हाल ही में किम जोंग ने अपने परमाणु हथियारों की झलक पूरी दुनिया को दिखाई थी, ऐसे में माना जा रहा है खतरे का अंदाजा होने पर किम जोंग कभी भी हमले का आदेश दे सकते हैं.


किम जोंग ने मिसाइलों को किया है तैनात
कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मौजूदा समय में किम जोंग ने अपने देश की परमाणु शक्ति को काफी ऊंचे स्तर पर पहुंचा दिया है. हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी, जिसके मुताबिक, नॉर्थ कोरिया ने भारी संख्या में मिसाइलों को तैनात किया है, जिनका निशाना साउथ कोरिया और अमेरिकी सैन्य अड्डे हैं. ऐसे में किम जोंग की चेतावना का बड़ा असर अमेरिका पर भी पड़ रहा है. 


यह भी पढ़ेंः Israel-Hezbollah War: वो इमारत कहां, जहां हिजबुल्लाह के नए चीफ को मारने का दावा, abp की ग्राउंड रिपोर्ट