Super Mario Bros Screening: लंदनडेरी के एक सिनेमाघर में बच्चों के लिए सुपर मारियो ब्रदर्स की स्क्रीनिंग के दौरान एक अश्लील इमेज डिसप्ले होने के बाद उत्तरी आयरलैंड में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार ये घटना शुक्रवार (7 जुलाई) को वॉटरसाइड थिएटर में मारियो ब्रदर्स की स्क्रीनिंग के दौरान हुई.


मारियो ब्रदर्स की स्क्रीनिंग के दौरान वॉटरसाइड थिएटर में प्राइमरी-स्कूल के बच्चे मौजूद थे. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि थोड़ी देर के लिए आंशिक रूप से नग्न महिला की तस्वीर सामने आई. दरअसल, थिएटर ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी और जो कुछ हुआ उसे दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन गंभीर बताया.


वॉटरसाइड थिएटर ने फेसबुक पर माफी मांगी
वॉटरसाइड थिएटर स्टाफ ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "वॉटरसाइड थिएटर आज शुक्रवार को होने वाली एक दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन गंभीर घटना से अवगत है. हमारे थिएटर में आने वाले के लिए अच्छा काम करना हमेशा हमारी मुख्य चिंता है और हम इस घटना से संबंधित अधिकारियों के साथ काम करेंगे. हम घटना से प्रभावित सभी लोगों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं."



इसके बाद आयोजकों ने बच्चों के अभिभावकों को इसकी जानकारी दी. इसके अलावा वॉटरसाइड थिएटर वालों ने उत्तरी आयरलैंड की पुलिस सेवा (PSNI) को सूचित किया गया. एक पुलिस प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया, "पूछताछ जारी है और जिस किसी के पास भी ऐसी जानकारी है, जो इस जांच में मदद कर सकती है. उसे पुलिस से संपर्क करने के लिए कहा गया है."


इस बात की जांच होनी चाहिए
डीयूपी असेंबली सदस्य गैरी मिडलटन ने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि यह कैसे हुआ और विशेष रूप से इसके पीछे इस्तेमाल किए गए मशीनरी क्या थी. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता और इसमें शामिल लोगों को सूचित किया जाए.


डेरी और स्ट्रैबेन डिस्ट्रिक्ट काउंसिल के SDLP पार्षद सीन मूनी ने समाचार आउटलेट को बताया कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण मामला था. बच्चों के लिए कुछ ऐसा देखना चिंताजनक है, जो अनुचित है.


ये भी पढ़ें: Scotland Drugs Law: यूरोप का ये देश ड्रग्स को अपराध की श्रेणी से बाहर रखने पर कर रहा विचार, जानें इसके पीछे की वजह