Norway Princess Marriage: नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस इस सप्ताह के अंत तक एक स्वघोषित जादूगर से विवाह करने जा रही हैं. जो दावा करता है कि वह मरने के बाद दोबारा जिंदा हुआ है. राजकुमारी लुईस और उनके अमेरिकी मंगेतर ड्यूरेक वेरेट गेइरंगेर में एक निजी समारोह के दौरान शादी करेंगे. यह जगह यूनेस्को विश्व धरोहर में शामिल है और अपने आश्चर्यजनक फ्योर्ड के लिए जाना जाता है.


राजकुमारी और जादूगर की शादी को लेकर कार्यक्रम शुरू हो गए हैं, एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यक्रम की शुरुआत एलेसंड के एक ऐतिहासिक होटल में 'मिलन और अभिवादन' के साथ हुई. कार्यक्रम में स्वीडिश शाही परिवार के सदस्य और अमेरिकी टीवी हस्तियों सहित सैकड़ों मेहमान शामिल हुए. शादी के कार्यक्रम में गेइरंगेर तक फ्योर्ड के साथ एक सुंदर नाव यात्रा शामिल है, इस दौरान दोनों शादी के बंधनों में बंध जाएंगे. यानी शादी का प्रमुख कार्यक्रम नाव पर होगा.


वेरेट के मरकर जिंदा होने की कहानी
राजकुमारी मार्था लुईस नॉर्वे के राजा हेराल्ड वी की सबसे बड़ी संतान हैं और एक समय वह प्रतिस्पर्धी घुड़सवार थीं. दूसरी तरफ 49 वर्षीय वेरेट हॉलीवुड के आध्यात्मिक गुरु हैं और खुद को जादूगर बताते हैं. ड्यूरेक ने साल 2020 में वैनिटी फेयर को दिए एक साक्षात्कार में बताया कि 28 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई थी. इस दौरान उन्होंने कई चीजों का अनुभव किया. पुनर्जीवित होने के बाद वे दो महीने कोमा में और आठ साल डायलिसिस पर बिताए, जब तक कि उनकी बहन ने 2012 में एक किडनी दान नहीं कर दी. वेरेट का  मानना ​​है कि ठीक होने के लिए उन्हें अपने 'सीमित मस्तिष्क' के बजाय अपनी 'विशाल आत्मा' के साथ सोचने की आवश्यकता थी. 


मीडिया रिपोर्ट में वेरेट को बताया गया है ढोंगी
वेरेट एक अफ्रीकी-अमेरिकी आध्यात्मिक सलाहकार हैं,  जो ग्वेनेथ पाल्ट्रो और एंटोनियो बैंडेरस जैसी मशहूर हस्तियों को अपने अनुयायियों में गिनते हैं. उनका दावा है कि मनुष्य के मस्तिष्क के जरिए कैंसर का इलाज किया जा सकता है. खुद वेबसाइट पर उन्होंने अपने को जादूगर लिखा है. फिलहाल, वेरेट के इन दावों के खिलाफ कई मीडिया रिपोर्ट भी हैं, जिसमें इनको धोखेबाज और ढोंगी कहा गया है. मार्था लुईस और ड्यूरेक वेरेट ने जून 2022 में अपनी सगाई की घोषणा की थी, अब दोनों शादी कर रहे हैं.


यह भी पढ़ेंः Norway: जादूगर के प्‍यार में नॉर्वे की राजकुमारी ने छोड़ा राजमहल, जानिए पूरा मामला