ओस्लो: नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग पर कोविड-19 के सोशल डिस्टेंसिंग नियम तोड़ने के लिए जुर्माना लगाया गया है. नॉर्वे की पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने फरवरी में अपना 60वां बर्थडे मनाने के लिए 13 परिजनों के साथ पार्टी की थी जबकि एक जगह पर 10 लोगों से ज्यादा लोगों के इक्ट्ठा होने पर बैन लगा है. सोलबर्ग पर 20 हजार नॉर्वे क्राउन्स यानी करीब 1,75,456 रुपये का जुर्माना लगा है. प्रधानमंत्री ने पिछले महीने माउंटेन रिजॉर्ट पर आयोजित इस पार्टी के लिए माफी मांगी.


पुलिस का कहना है ऐसे ज्यादातर मामलों में वह जुर्माना नहीं लेती है, लेकिन सरकारी पाबंदियों को लागू करने में प्रधानमंत्री सरकार की प्रमुख चेहरा हैं. पुलिस चीफ ओले सेवरुड ने कार्रवाई को सही ठहराते हुए कहा है कि 'हालांकि कानून तो सबके लिए समान है, लेकिन कानून के सामने सभी समान नहीं हैं.' उन्होंने कहा कि आम जनता में सामाजिक पाबंदियों के प्रति विश्वास बहाली के लिए इस तरह का जुर्माना लगाना सही है.


पुलिस ने बताया कि सोल्बर्ग और उनके पति सिंड्रे फाइंस दोनों ने इस पार्टी को आयोजित करने का फैसला लिया था. फाइंस ही इस पार्टी का सारा इंतजाम देख रहे थे. पुलिस का कहना है कि फाइंस और रेस्टोरेंट ने भी नियमों का उल्लंघन किया लेकिन उन पर जुर्माना नहीं लगाया गया है. पुलिस चीफ ओले सेवरुड ने ने कहा, 'सोल्बर्ग देश की नेता हैं और वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाई गई पाबंदियों की वो अगुवा रही हैं.'


यह भी पढ़ें:


राहुल गांधी की चिट्ठी के बाद BJP ने पूछा- अब तक क्यों नहीं लगवाई कोरोना की वैक्सीन?