Norway Princess Marriage: नॉर्वे की राजकुमारी मार्था लुईस ने शनिवार (31 अगस्त) को अमेरिकी स्वघोषित जादूगर ड्यूरेक वेरेट से शादी कर ली. इन दोनों की शादी ने नॉर्वे में लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है. इस शादी में शामिल होने वालों से कहा गया था कि मेहमान मोबाइल फोन या कैमरे का इस्तेमाल न करें और सोशल मीडिया पर इसको लेकर कोई पोस्ट भी न करें.


52 साल की तलाकशुदा मार्था लुईस का दावा है कि उनके पास दिव्यदृष्टि है जिसके जरिए वो स्वर्गदूतों से बात कर सकती हैं. वहीं, कैलिफोर्निया निवासी 49 साल के वेरेट खुद को "छठी पीढ़ी का जादूगर" कहते हैं और कीमती सोने के पदक बेचते हैं, जिनके बारे में उनका कहना है कि वे लोगों की जान बचाते हैं. जून 2022 में सगाई के बाद मार्था लुईस ने इंस्टाग्राम पर कहा, "मैं बहुत आध्यात्मिक हूं, ऐसे व्यक्ति के साथ रहना बहुत अच्छा है जो इसे अपनाता है."


कहां पर हुई इन दोनों की शादी


इस जोड़े ने शनिवार दोपहर को नॉर्वे के पश्चिमी तट पर फिओर्ड के किनारे बसे एक खूबसूरत गांव गीरांगर की पहाड़ियों में स्थित एक होटल में विवाह किया. यह सेरेमनी एक सफेद टेंट के नीचे हुई, जिससे पार्टी की झलक नहीं दिखी. और जोड़े ने समारोह के विशेष फोटो और वीडियो अधिकार बेचे थे.


राजशाही तरीके से हुई शादी


नॉर्वेजियन प्रेस की ओर से ली गई तस्वीरों के मुताबिक, मार्था लुईस ने एक पारंपरिक सफेद शादी का जोड़ा और एक मुकुट पहना था, जो उसे उसके दादा राजा ओलाव ने उसके 18वें जन्मदिन पर दिया था. वहीं, ड्यूरेक ने काले रंग का सूट और सुनहरे रंग का कमरबंद पहना था.


87 साल के राजा हेराल्ड और युवराज हाकोन ने गहरे रंग के सूट पहने थे. इसके अलावा शाही परिवार ने पारंपरिक नॉर्वेजियन पोशाक पहन रखी थी, जिसे बुनाद कहा जाता है. ये कढ़ाई और ऊनी कपड़ों से बनी होती है.


इस शाही फंक्शन की शुरुआत गुरुवार को 350 से अधिक मेहमानों के लिए एक मिलन समारोह के साथ हुई. वेरेट का दावा है कि वे पिछले जन्म में एक फिरौन थे और मार्था लुईस उनकी पत्नी थीं.


ये भी पढ़ें: Norway Princess Marriage: नॉर्वे की राजकुमारी उस जादूगर से करने जा रहीं शादी, जिसका दावा है - वो 'मरकर हुआ जिंदा'