यूएस कैपिटल में बवाल मचाते हुए बुधवार को जिन डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी समर्थकों को गोली मारी गई उनमें से एक थी एशली बैबिट (अश्लेषी बबित). प्रेस रिपोर्ट के मुताबिक, एशली बैबिट ट्रंप की कट्टर समर्थक थी और वह यूनाइटेड स्टेट्स की एयर फोर्स में अपनी सेवाएं दे चुकी थी.


उस महिला के पति का हवाला देते हुए सैन डिएगो टीवी स्टेशन KUSI ने कहा- "एशले बैबिट 14 वर्ष तक सेवाएं दे चुकी थी और यूएस एयरफोर्स के साथ 4 टूर कर चुकी थी." रिपोर्ट में आगे कहा गया- वह महिला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कट्टर समर्थक थी. इसमें आगे कहा गया कि वह महिला दक्षिणी कैलिफोर्निया के सैन डिएगो एरिया की रहने वाली थी.


वाशिंगटन पोस्ट ने मौत की पुष्टि तो की है लेकिन मृतक की पहचान नहीं की और ना ही गोली मारने की स्थिति के बारे में ज्यादा ब्यौरा दिया, जिसकी अभी जांच की जा रही है. यूएस कैपिटल बिल्डिंग में उस महिला को पुलिसकर्मियों की तरफ से उस वक्त गोली मारी गई जब प्रदर्शनकारी वहां पर हिंसा और उत्पात मचा रहे थे. वाशिंगटन पुलिस ने बताया कि महिला ने गोली लगते ही वहां पर दम तोड़ दिया.


टीवी चैनल फॉक्स 5 ने बताया कि बैबिट का सैन डिएगो में पति के साथ अपना बिजनेस है, हालांकि, उसका पति अपनी पत्नी से साथ प्रदर्शन में वाशिंगटन नहीं आया था. उसकी सास ने कहा- "मुझे वास्तव में नहीं पता कि क्यों उसने ऐसा किया."


बैबिट ने अपने ट्विटर एकाउंट में खुद को वैटरन बताया है और लिखा है कि वह अमेरिका से प्यार करती हैं. उन्होंने हाल में ट्रंप और वाशिंगटन की रैली में आ रहे लोगों के समर्थन में ट्वीट किया था. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया था- “कोई मुझे नहीं रोक सकता है... वे कोशिश कर सकते हैं और कोशिश कर सकते हैं लेकिन तूफान यहां है और यह 24 घंटे से भी कम समय में डीसी पर उतर रहा है .... अंधेरे से प्रकाश तक! ”


ये भी पढ़ें: यूएस कैपिटल में हिंसा का चीन ने उड़ाया मजाक, कहा- "कितना सुंदर दृश्य"